Move to Jagran APP

Indian Student Death US: अमेरिका में एक और भारतीय छात्र की दुखद मौत, साई सूर्या अविनाश गड्डे न्यूयॉर्क के बारबरविले फॉल्स में डूबे

7 जुलाई को अमेरिका में आंध्र प्रदेश के एक छात्र की मौत हो गई। बता दें कि छात्र अपने दोस्तों के साथ न्यूयॉर्क के अल्बानी में बार्बरविले फॉल्स गया था। जहां वह झरने में गिर गया। वहीं वाणिज्य दूतावास ने कहा कि वह अविनाश के पार्थिव शरीर को भारत वापस लाने के लिए सभी आवश्यक सहायता प्रदान कर रहा है।

By Versha Singh Edited By: Versha Singh Tue, 09 Jul 2024 01:40 PM (IST)
अमेरिका में भारतीय छात्र की झरने में डूबने से हुई मौत (प्रतीकात्मक फोटो)

पीटीआई, अमरावती (आंध्र प्रदेश)। आंध्र प्रदेश के एक छात्र जी साई सूर्या अविनाश की हाल ही में अमेरिका में दुर्घटनावश झरने में फिसलकर मौत हो गई। परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है। परिजन अपने बच्चे के शव भारत आने का इंतजार कर रहे हैं। 

न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने बताया कि पूर्वी गोदावरी जिले के चिताल्या के अविनाश की शनिवार, 7 जुलाई को न्यूयॉर्क के अल्बानी में बार्बरविले फॉल्स में डूबने से मौत हो गई।

न्यूयॉर्क के बार्बरविले फॉल्स में डूबा भारतीय छात्र

वाणिज्य दूतावास ने मंगलवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा, हम ट्राइन विश्वविद्यालय के छात्र साई सूर्या अविनाश गद्दे की दुखद मृत्यु से बहुत दुखी हैं, जो 7 जुलाई को अल्बानी, न्यूयॉर्क के बार्बरविले फॉल्स में डूब गए थे।

मृतक छात्र के परिवार और मित्रों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए वाणिज्य दूतावास ने कहा कि वह अविनाश के पार्थिव शरीर को भारत वापस लाने के लिए सभी आवश्यक सहायता प्रदान कर रहा है।

18 महीने पहले गया था अमेरिका

इस बीच, अविनाश के गृहनगर चित्याला के एक रिश्तेदार ने बताया कि वह 18 महीने पहले अमेरिका गया था और एमएस कोर्स पूरा करने वाला था।

रिश्तेदार ने एक स्थानीय समाचार चैनल को बताया, मैं उसका (अविनाश का) चाचा हूं और वह 18 महीने पहले अमेरिका गया था। उसका एमएस कोर्स खत्म होने वाला है। वह अपने दोस्तों के साथ झरने पर गया था, लेकिन गलती से उसमें गिर गया।

अविनाश की मौत को उनके परिवार के लिए अपूरणीय क्षति बताते हुए उन्होंने कहा कि तेलुगु एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका (टीएएनए) को उनका पार्थिव शरीर मिल गया है, जो शुक्रवार तक चित्याला पहुंच सकता है।

यह भी पढ़ें- US News: अमेरिका के ओहियो में भारतीय छात्र की मौत, पुलिस जांच जारी; भारतीय दूतावास ने कही ये बात

यह भी पढ़ें- Indian Student Death US: अमेरिका में एक और भारतीय छात्र की मौत, बीते महीने लापता हुआ था मोहम्मद अरफात