ताजा खबर- कर्नाटक में बढ़ाई गई PM मोदी की रैलियों की संख्या, आज करेंगे धुंआधार तीन रैलियां
कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा अपने चुनाव प्रचार में कोई कमी नहीं लाने देना चाहती है। राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के धुंआधार प्रचार के बीच उनकी रैलियों की संख्या बढ़ा दी गई है। अब पीएम मोदी कर्नाटक चुनाव प्रचार में कुल 21 रैलियां करेंगे यानी 6 अतिरिक्त रैली। इससे पहले पीएम का 15 रैलियां करने का कार्यक्रम था, जिसे स्थानीय नेताओं की गुजारिश के बाद बढ़ा दिया गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

2- पीएनबी घोटाला: 19 लोगों के खिलाफ जल्द आरोप पत्र दायर कर सकती है सीबीआइ
13,000 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाला मामले में गिरफ्तार किए गए 19 लोगों के खिलाफ सीबीआइ जल्दी ही आरोप पत्र दायर कर सकती है। यह घोटाला अरबपति हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी से संबंधित है। अधिकारियों ने कहा कि जांच एजेंसी को मामले में गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ 90 दिन के भीतर आरोप पत्र दायर करना है। सीबीआइ इस समयसीमा में काम पूरा कर सकती है। नीरव मोदी, चोकसी और अन्य संबंधित भगोड़ों के खिलाफ जांच जारी है। एजेंसी मामले में उनकी भूमिका को अंतिम रूप देने में कुछ समय ले सकती है। अधिकारियों ने कहा कि जांच का दायरा व्यापक है लेकिन गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किए जाएंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

3- असम में 'IS NE' लिखे काले झंडे मिलने से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस
असम में 'आइएस एनइ' लिखे काले झंडे मिलने से हड़कंप मच गया। लोगों को झंडे के आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) के होने का संदेह है। दरअसल, बुधवार को असम के गोलपाड़ा कस्बे के लोगों ने ब्रह्मपुत्र नदी के पास एक पेड़ पर 'आईएस एनई' लिखे काले झंडे देखे, जिसे देखकर लोगों में दहशत फैल गई। यह खबर जैसे ही पुलिस को लगी, उन्होंने मौके पर पहुंचकर काले झंडों को अपने कब्जे में ले लिया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

4- सुप्रीम कोर्ट से अडानी ग्रुप को राहत, रद किया एनजीटी का आदेश
अडानी ग्रुप को राहत देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के उस आदेश को रद कर दिया जिसमें इन्वॉयरमेंटल क्लीयरेंस के लिए कंपनी से 25 करोड़ रुपये जमा कराए गए थे। 2013 के उस आदेश में पर्यावरण सुधार के लिए धन जमा कराने के बाद ही काम आगे बढ़ाने का आदेश दिया गया था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

5- SC की आम्रपाली समूह को चेतावनी, कहा-सात मई तक समस्याएं दूर करो या भुगतो परिणाम
सुप्रीम कोर्ट ने रियल एस्टेट फर्म आम्रपाली समूह को पांच दिनों में अपने सभी निर्मित आवासीय भवनों में एस्कलेटर, लिफ्ट और फायर सेफ्टी उपकरणों की मरम्मत कराने या फिर इसका परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है। कुछ फ्लैट खरीदने वालों ने दावा किया है कि एस्कलेटर, लिफ्ट और फायर सेफ्टी उपकरण काम नहीं कर रहे हैं। रियल एस्टेट फर्म ने अभी तक ये उपकरण लगाए ही नहीं हैं। इस दावे के बाद शीर्ष अदालत ने बुधवार को यह निर्देश दिया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

6- पीएम मोदी से मिले नीतीश कुमार, दिल्ली में बिहार सदन का किया शिलान्यास
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच तकरीबन एक घंटे की वार्ता बुधवार को हुई। दोनों ने ताजा राजनीतिक घटनाक्रमों के साथ विकास योजनाओं पर चर्चा की। ध्यान रहे कि हाल ही में बिहार में हुई कुछ घटनाओं पर भाजपा नेता के वक्तव्यों पर नीतीश ने एतराज जताया था। उनका मानना था कि सांप्रदायिकता के बजाए सौहाद्र को वरीयता दी जानी चाहिए। ऐसे में उनका पीएम मोदी से मिलना गठबंधन के लिए एक सकारात्मक राजनीतिक घटनाक्रम माना जा रहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

7- फेसबुक डाटा लीक पर घिरी कैम्ब्रिज एनालिटिका पर लगने वाला है ताला, जानिए क्या है वज
सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट फेसबुक से करोड़ों लोगों का प्रोफाइल डाटा लीक कर चुनाव परिणाम के दौरान गलत इस्तेमाल करने का आरोप झेल रही कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका बंद होने जा रही है। कैंब्रिज ने बुधवार को शटडाउन की घोषणा की है। साथ ही कंपनी ने ब्रिटेन और अमेरिका में स्वयं को दिवालिया घोषित करने के लिए भी आवेदन किया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

8- IPL 11: रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने राजस्थान को 4 रनों से हराया
आइपीएल सीजन 11 के 32वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने राजस्थान रॉयल्स को रोमांचक मुकाबले में 4 रन से हरा दिया। फिरोजशाह कोटला में खेले गए इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। लेकिन बारिश की खलल के चलते यह मैच 20-20 ओवरों की बजाए 18-18 ओवर का कर दिया गया। जब दिल्ली की टीम का स्कोर 17.1 ओवर की समाप्ति पर 6 विकेट के नुकसान पर 196 रन था तभी बारिश ने एक बार फिर खेल में बाधा डाली। जिसके चलते थोड़ी देर तक फिर से खेल बाधित रहा और दोबारा खेल शुरू होने पर डकवर्थ लुइस नियम के मुताबिक राजस्थान को जीत के लिये 12 ओवर में 151 रन का संशोधित लक्ष्य दिया गया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

9- स्टील पर आयात शुल्क मामला: अमेरिका के खिलाफ भारत का पक्ष सुनने को डब्ल्यूटीओ राजी
विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) का विवाद निपटारा मंच अमेरिका के खिलाफ भारत की शिकायत पर एक अनुपालन समिति के गठन को राजी हो गया है। यह समिति इसका फैसला करेगी कि अमेरिका का भारतीय स्टील उत्पादों पर ऊंचा आयात शुल्क लगाने का फैसला डब्ल्यूटीओ के नियमों के अनुरूप है या नहीं। भारत ने पिछले वर्ष जून में अमेरिका के खिलाफ डब्ल्यूटीओ में शिकायत की थी। उसका कहना था कि भारत से आयातित कुछ स्टील उत्पादों पर आयात शुल्क लगाने का अमेरिका का प्रतिक्रियात्मक फैसला डब्ल्यूटीओ के फैसलों के अनुपालन का उल्लंघन करता है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

10- ट्रेन की टॉयलेट के पानी से चाय बनाने वाले वेंडर पर रेलवे की कड़ी कार्रवाई
ट्रेन में सफर के दौरान अपनी नींद और थकान को मिटाने के लिए अकसर आपने भी रेलवे वेंटर से चाय या कॉफी ली होगी। लेकिन क्या कभी आपने चाय की शुद्धता के बारे में सोचा है? यानी चाय कैसे, कहां और किस सामग्री का इस्तेमाल करके बनाई जा रही है। अगर आपने ऐसा पहले नहीं किया है तो शायद अब से करने लगेंगे। दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया पर रेलवे वेंडर का एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में रेलवे वेंडर ट्रेन की टॉयलेट के पानी से चाय बनाते दिखाई पड़ रहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Posted By: Tilak Raj