Move to Jagran APP

राज्यसभा में हंगामा करने वाले 13 सांसदों से संसदीय पैनल मांगेगा जवाब, बजट सत्र के दौरान जमकर किया था हंगामा

राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह की अध्यक्षता वाली राज्यसभा की विशेषाधिकार समिति ने सोमवार को सर्वसम्मति से 13 सांसदों से स्पष्टीकरण मांगने का फैसला किया जिनमें कांग्रेस के 9 और आम आदमी पार्टी के 3 सांसद शामिल हैं।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarPublished: Mon, 27 Feb 2023 07:12 PM (IST)Updated: Mon, 27 Feb 2023 07:12 PM (IST)
विशेषाधिकार समिति ने सोमवार को सर्वसम्मति से 13 सांसदों से स्पष्टीकरण मांगने का फैसला किया है।

नई दिल्ली, एजेंसी। बजट सत्र के पहले चरण के दौरान राज्यसभा की कार्यवाही को बाधित करने के लिए एक निलंबित सदस्य सहित 13 विपक्षी राज्यसभा सांसदों से एक संसदीय पैनल ने स्पष्टीकरण मांगने का फैसला किया है। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी है। इनमें से 12 सांसदों के खिलाफ विशेषाधिकार नोटिस राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ द्वारा समिति को भेजा गया था।

loksabha election banner

उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह की अध्यक्षता वाली राज्यसभा की विशेषाधिकार समिति ने सोमवार को सर्वसम्मति से 13 सांसदों से स्पष्टीकरण मांगने का फैसला किया, जिनमें कांग्रेस के 9 और आम आदमी पार्टी के 3 सांसद शामिल हैं।

जानें किन किन सांसदों से मांगा गया स्पस्टीकरण

बता दें कि इन 13 सांसदों में कांग्रेस की रजनी पाटिल को उच्च सदन की कार्यवाही की वीडियोग्राफी करने के लिए 10 फरवरी को शेष बजट सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया था। पार्टी के अन्य लोगों में शक्तिसिंह गोहिल, नारनभाई जे राठवा, सैयद नासिर हुसैन, कुमार केतकर, इमरान प्रतापगढ़ी, एल हनुमंथैया, फूलो देवी नेताम, जेबी माथेर हिशाम और रंजीत रंजन शामिल हैं। वहीं, आप के सदस्य संजय सिंह, सुशील कुमार गुप्ता और संदीप कुमार पाठक हैं।

सदन की कार्यवाही में बाधा डालने के मामले पर होगी जांच

18 फरवरी को राज्यसभा के एक बुलेटिन में कहा गया है कि जगदीप धनखड़ ने विशेषाधिकार समिति से 12 सांसदों द्वारा सदन के वेल में बार-बार प्रवेश करने, नारेबाजी करने और सदन की कार्यवाही में बाधा डालने के कथित विशेषाधिकार हनन की जांच करने के लिए कहा है।

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में समाप्त हुए बजट सत्र के पहले चरण के दौरान विभिन्न मुद्दों पर विपक्षी सांसदों के विरोध के कारण राज्यसभा में बार-बार व्यवधान देखा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.