Move to Jagran APP

कश्मीर के पुलवामा में 36 घंटे बाद सेना का सर्च ऑपरेशन खत्‍म, 3 आतंकी ढेर

पुलवामा में सोमवार सुबह तक तीसरे आतंकी के लिए सेना ने सर्च ऑपरेशन जारी रखा। आखिरकार सोमवार को तीसरे आतंकी का शव भी बरामद हो गया। इसके साथ ही सेना का ये ऑपरेशन पूरा हो गया।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 31 Dec 2017 07:13 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jan 2018 04:45 PM (IST)
कश्मीर के पुलवामा में 36 घंटे बाद सेना का सर्च ऑपरेशन खत्‍म, 3 आतंकी ढेर
कश्मीर के पुलवामा में 36 घंटे बाद सेना का सर्च ऑपरेशन खत्‍म, 3 आतंकी ढेर

जम्मू, एजेंसी। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ ट्रेनिंग शिविर पर शनिवार को आतंकी हमला हुआ। हमला करने वाले तीनों आतंकी ढेर हो चुके हैं। लंबे सर्च ऑपरेशन के बाद तीसरे आतंकी का शव भी सुरक्षबलों ने सोमवार को बरामद कर लिया। इस आतंकी हमले में 5 जवान भी शहीद हो गए हैं। तीन जवानों के घायल होने की भी खबर है। 

loksabha election banner

आतंकी घटना शनिवार देर रात 2 बजकर 10 मिनट की है। इस घटना की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद ने ली है। रविवार को दो आतंकी हमले के कुछ समय बाद मारे गए थे, लेकिन तीसरा आतंकी हाथ नहीं लगा था। सोमवार सुबह तक तीसरे आतंकी के लिए सेना ने सर्च ऑपरेशन जारी रखा। आखिरकार सोमवार को तीसरे आतंकी का शव भी बरामद हो गया। इसके साथ ही सेना का ये ऑपरेशन पूरा हो गया।

बता दें कि हमला सीआरपीएफ के ट्रेनिंग सेंटर पर हमला हुआ, जो वो चार मंजिला इमारत है। बताया जा रहा है कि आतंकी बिल्डिंग के चौथे माले पर ही मौजूद थे और यहीं से फायरिंग कर रहे थे। इस बिल्डिंग में सीआरपीएफ सेंटर का एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक है, जहां कंट्रोल रूम भी है। ये भी जानकारी मिली कि जम्मू कश्मीर पुलिस ने इस कैंप पर फिदायीन हमले की चेतावनी दी थी।

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने पहले ग्रेनेड से हमला किया। उसके बाद लगातार फायरिंग शुरू कर दी। मीडिया को वट्सऐप मेसेज भेजकर जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली। आतंकी संगठन का कहना है कि यह फिदायिन हमला उनके आतंकी कमांडर नूर त्राली की मौत का बदला लेने के लिए किया गया है।

 यह भी पढें: श्रीनगर में गणतंत्र दिवस पर तीन हेलीकॉप्टर बरसाएंगे फूल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.