Move to Jagran APP

तेलंगाना के गृह मंत्री कोरोना से संक्रमित, अस्‍पताल में भर्ती; CM चंद्रशेखर राव पर भी मंडराया खतरा

तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली भी इस वायरस की चपेट में आ गए हैं। महमूद अली को रविवार रात को हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

By Tilak RajEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 12:32 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 01:06 PM (IST)
तेलंगाना के गृह मंत्री कोरोना से संक्रमित, अस्‍पताल में भर्ती; CM चंद्रशेखर राव पर भी मंडराया खतरा
तेलंगाना के गृह मंत्री कोरोना से संक्रमित, अस्‍पताल में भर्ती; CM चंद्रशेखर राव पर भी मंडराया खतरा

हैदराबाद, आइएएनएन। देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली भी इस वायरस की चपेट में आ गए हैं। वह जांच में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। महमूद अली को रविवार रात को हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि उनकी हालत स्थिर है। बता दें कि अब तक तेलंगाना विधानसभा के तीन सदस्य कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं। ये तीनों सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेता हैं।

loksabha election banner

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने बीते गुरुवार को मेडक जिले के नदापुर में इको पार्क में पौधे लगाकर, दुनिया के सबसे बड़े वृक्षारोपण अभियान में से एक के रूप में बोली जाने वाली 'हरीथा हरम' के छठे चरण का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम में महमूद अली के अलावा कई अन्‍य मंत्री और पुलिस अधिकारी शामिल हुए थे। ऐसे में कई लोगों के ऊपर कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है। वैसे बता दें कि वह पहले मंत्री हैं, जो कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आए हैं।

बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 983 नए मामले तेलंगाना में सामने आए हैं। इन्‍हें मिलाकर राज्‍य में कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्‍या 14 हजार का आंकड़ा पार कर गई है। तेलंगान में कुल 14,419 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं, इनमें से 9000 सक्रिय मामले हैं। वहीं, 5172 मरीज ठीक हो चुके हैं, जिनमें 244 रविवार को अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज हुए हैं। अब त राज्‍य में 247 लोगों की मौत हो चुकी है।

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन अच्‍छी बात यह है कि रिकवरी रेट भी लगातार बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटों में 380 मौतें और 19,459 नए कोरोना वायरस संक्रमण के मामले दर्ज़ किए गए। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, भारत में पॉजिटिव मामले 5,48,318 हो गए हैं, जिसमें 2,10,120 सक्रिय मामले, 3,21,723 ठीक हो चुके लोग शामिल हैं। दरअसल, देश में संक्रमण मामलों में तेजी आने की एक वजह यह भी है कि जांच में वृद्धि की गई है। हर दिन लाखों सैंपल टेस्‍ट किए जा रहे हैं। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के अनुसार, 28 जून तक टेस्ट किए गए सैंपल्स की कुल संख्या 83,98,362 पहुंची, जिसमें से 1,70,560 नमूनों का रविवार को टेस्ट किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.