पणजी, एएनआइ। पूर्व पत्रकार तरुण तेजपाल के खिलाफ चल रहे यौन उत्पीड़न मामले में सोमवार को सुनवाई शुरु हो गई है। यह सुनवाई गोवा के मापुसा अदालत (Mapusa court) में हो रही है। यह सुनवाई 3 दिनों तक चलेगी। तीनों दिनों की सुनवाई में तरुण तेजपाल के वकील पीड़िता से प्रश्न करेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक, तीन दिनों की बहस की रिकॉर्डिंग भी होगी। 

क्या है मामला

साल 2013 में उनकी एक सहकर्मी महिला ने उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप  लगाया था, जिसके बाद 30 नवंबर 2013 को तरुण को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। साल 2014 में वह जमानत पर रहे। इसके बाद साल 2018 में उनकी खिलाफ आरोप तय किए गए। 

इससे पहले नहीं हो पाई थी सुनवाई 

इससे पहले तरुण तेजपाल केस की सुनवाई नहीं हो पाई थी। दरअसल, इस सुनवाई के दौरान पीड़िता नहीं पहुंची थी। ये सुनवाई 7 अक्टूबर को होनी थी, लेकिन इसके बाद गोवा की मापुसा कोर्ट ने सुनवाई की तारीख 21 अक्टूबर तय की थी। 

सुप्रीम कोर्ट प्राथमिकी अर्जी को कर चुके हैं रद

तरुण तेजपाल अपने बचाव में सुप्रीम कोर्ट में प्राथमिकी अर्जी  दायर कर चुके हैं, लेकिन वहां से भी उन्हें कोई राहत नहीं मिली। शीर्ष अदालत ने उनकी अर्जी को खारिज कर दिया था।

तरुण तेजपाल के बारे में 

तरुण तेजपाल का नाम मीडिया की दुनिया से जुड़ा हुआ है। वर्ष 1980 में वह पत्रकारिता से जुड़े। इसके बाद उन्हें कई बड़े मीडिया संस्थान में काम किया हुआ है। इसमें इंडियन एक्सप्रेस, इंडिया टूडे और आउटलुक शामिल है। इसके बाद उन्होंने साल 2000 में तहलका वेबसाइट शुरू की। इस दौरान ही वह उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा था। 

यह भी पढ़ें: अब अधिक ऊंचाई से दुर्गम क्षेत्रों में PTA-G2 पैराशूट से कूद सकेंगे भारतीय सेना के जवान

यह भी पढ़ें: VIDEO: PoK में सेना की कार्रवाई के बाद बोले सत्यपाल मलिक - बाज नहीं आए तो हम अंदर जाएंगे

 

Posted By: Pooja Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप