जम्मू, एएनआइ। भारतीय सेना द्वारा रविवार को गुलाम कश्मीर(PoK) में आतंकी ठिकाने को तोप से निशाना बनाने और उसे नष्ट करने को लेकर जम्‍मू-कश्‍मीर के राज्‍यपाल सत्यपाल मलिक ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने  कहा कि आतंकी ठिकानों को हम बिल्कुल बर्बाद कर देंगे और अगर ये नहीं बाज आए तो हम अंदर जाएंगे। 

गौरतलब है कि रविवार को गुलाम कश्मीर (पीओके) में सेना ने चार आतंकी लॉन्च पैड को निशाना बनाकर तबाह कर दिया था। यही नहीं  जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान द्वारा किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन के बाद भारत की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में कई आतंकवादी मारे गए। इसी के बाद सत्यपाल मलिक ने यह बयान दिया।

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने इसकी जानकारी देते हुए कहा, 'हमें जानकारी मिली थी कि पीओके में आतंकी कैंप चल रहे हैं, जिन्हें हम लेपा घाटी कहते हैं। इन्हें निशाना बनाया गया। हमले में कम से कम 6-10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए। इतनी ही संख्या में आतंकवादी भी मारे गए हैं।हमने हमले में कम से कम तीन आतंकी शिविरों के नष्ट होने की जानकारी मिली है। एक चौथे शिविर को भी नुकसान हुआ है।'   

घुसपैठ की कोशिश में थे आतंकी

सेना प्रमुख ने कहा कि शनिवार शाम को, आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ की कोशिश की गई थी। हालांकि, तंगधार और भारतीय सेना ने तोपखाने की गोलीबारी के माध्यम से जवाबी कार्रवाई की और आतंकवादियों के ठिकानों को गंभीर नुकसान पहुंचाया। उन्होंने कहा कि आतंकवादी घुसपैठ की कोशिश में थे। लेकिन इससे पहले कि वे घुसपैठ की कोशिश करते हमने कार्रवाई की। 

घाटी में माहौल हो रहा सामान्य

सेना प्रमुख ने यह भी कहा कि भारत सरकार द्वारा जब से अनुच्छेद 370 को निरस्त किया गया है, तब से सीमा पार से आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ के बार-बार इनपुट मिल रहे हैं, जिसका उद्देश्य यहां शांति और सद्भाव को बिगाड़ना है। धीरे-धीरे घाटी में माहौल सामान्य हो रहा है। 

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप