Move to Jagran APP

Tamilnadu: DMK ने बिजली मंत्री सेंथिल पर ED की कार्रवाई को बताया बदले की भावना, करूर में भारी सुरक्षा बल तैनात

बिजली मंत्री को हिरासत में लिए जाने के बाद तमिलनाडु के शिक्षा मंत्री पोनमुडी ने कहा कि यह बदला लेने वाली कार्रवाई है। हम सारी चीजों का सामना करेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार गैर-भाजपा राज्यों में गलत काम कर रही है।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Wed, 14 Jun 2023 09:35 AM (IST)Updated: Wed, 14 Jun 2023 09:48 AM (IST)
DMK ने बिजली मंत्री सेंथिल पर ED की कार्रवाई को बताया बदले की भावना।

चेन्नई, एएनआई। तमिलनाडु के बिजली मंत्री वी सेंथिल बालाजी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने लॉन्ड्रिंग मामले में बुधवार को हिरासत में लिया। ईडी द्वारा बिजली मंत्री को हिरासत में लेने के बाद वह रो पड़े। मंत्री को हिरासत में लेने के बाद, करूर जिले में भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया।

डीएमके ने कार्रवाई को बताया बदले की भावना

बिजली मंत्री को हिरासत में लिए जाने के बाद तमिलनाडु के शिक्षा मंत्री पोनमुडी ने कहा कि यह बदला लेने वाली कार्रवाई है। हम सारी चीजों का सामना करेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार गैर-भाजपा राज्यों में गलत काम कर रही है। उन्होंने पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, दिल्ली में यह किया और अब यह तमिलनाडु में कर रही है। हम इसका सामना करेंगे।

भाजपा ने किया पलटवार

इस पर तमिलनाडु भाजपा के उपाध्यक्ष नारायणन थिरुपथीयह ने कहा कि डीएमके द्वारा पूरा नाटक किया जा रहा है। ईडी द्वारा वी सेंथिल बालाजी को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। उनको ईडी के साथ सहयोग करना चाहिए।

भाजपा नेता ने कहा कि हमने पहले भी ऐसी घटना देखी हैं, जहां कनिमोझी और और ए राजा को 2G मामले में CBI द्वारा पूछताछ के लिए बुलाया गया था। उन्होंने मुख्यमंत्री एम के स्टालिन से सेंथिल बालाजी को बर्खास्त करने की मांग की।

कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई पर जारी किया बयान

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा तमिलनाडु के मंत्री सेंथिल बालाजी पर कार्रवाई की निंदा की। उन्होंने कहा कि यह केंद्र सरकार द्वारा इसका विरोध करने वालों के खिलाफ राजनीतिक उत्पीड़न और प्रतिशोध के अलावा और कुछ नहीं है। विपक्ष इस तरह के कदमों से नहीं डरेगा।

अस्पतला में भर्ती हैं बिजली मंत्री

डीएमके नेता को अस्पताल लाए जाने के बाद अस्पताल के बाहर भारी ड्रामा देखा गया। ईडी की कार्रवाई का विरोध करने के लिए उनके समर्थकों के वहां इकट्ठे हुए। डीएमके सांसद और वकील एनआर एलांगो ने कहा कि उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया है और ईडी ने आधिकारिक तौर पर बालाजी की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है।

वकील एनआर एलांगो ने कहा

मैंने उन्हें (सेंथिल बालाजी) तब देखा था, जब उन्हें आईसीयू में स्थानांतरित किया गया था। डॉक्टर उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रहे हैं। आधिकारिक तौर पर हमें ईडी द्वारा सूचित नहीं किया गया है कि उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

डीएमके नेताओं ने आरोप लगाया कि ईडी अधिकारियों द्वारा हिरासत में लिए जाने के दौरान बालाजी ने सीने में दर्द की शिकायत की थी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जब ईडी द्वारा सेंथिल बालाजी को अस्पताल ले जाया गया, तो वह होश में नहीं थे।

बिजली मंत्री से मिलने पहुंचे कई नेता

इस बीच, खेल और युवा कल्याण मंत्री उदयनिधि स्टालिन, स्वास्थ्य मंत्री एम सुब्रमण्यन, लोक निर्माण और राजमार्ग मंत्री ईवी वेलू, मानव संसाधन और सीई मंत्री शेखर बाबू और विभिन्न डीएमके समर्थक सेंथिल बालाजी से मिलने अस्पताल पहुंचे।

बता दें कि ईडी के अधिकारियों ने मंगलवार को कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बालाजी के करूर स्थित आवास और राज्य सचिवालय स्थित उनके कार्यालय पर छापेमारी की। इसके अलावा करूर में उनके भाई और एक करीबी सहयोगी के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.