Move to Jagran APP

केरल-तमिलनाडु आइएस माड्यूल मामले में दूसरे दिन भी छापामारी

तमिलनाडु के कोयंबटूर में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की छापेमारी गुरूवार को भी जारी है। कल चार लोगों की गिरफ्तारी के बाद आज राज्य पुलिस तीन और स्थानों पर जांच कर रही है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Thu, 13 Jun 2019 11:11 AM (IST)Updated: Thu, 13 Jun 2019 11:15 AM (IST)
केरल-तमिलनाडु आइएस माड्यूल मामले में दूसरे दिन भी छापामारी
केरल-तमिलनाडु आइएस माड्यूल मामले में दूसरे दिन भी छापामारी

कोयंबटूर, प्रेट्र । राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने गुरुवार को भी केरल-तमिलनाडु आइएस माड्यूल मामले में छापामारी जारी रखी। एक दिन पहले जांच एजेंसी ने कोयंबटूर में सात जगहों पर छापामारी करने के साथ ही इस माड्यूल के सरगना अजरुद्दीन को गिरफ्तार किया था और पूछताछ के लिए छह लोगों को हिरासत में लिया था।

loksabha election banner

अजरुद्दीन श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए आत्मघाती हमलों के मास्टरमाइंड जहरान हाशिम का फेसबुक फ्रेंड था।राजस्व और पुलिस अधिकारियों ने तीन अन्य लोग मुहम्मद हुसैन, शाहजहान और हयातुल्ला के घरों की तलाशी 4:30 बजे भोर से शुरू कर दी। एनआइए ने 30 मई को कोयंबटूर के अजरुद्दीन, शेख हिदायतुल्लाह, अकरम सिंधा, अबूबकर एम, सधाम हुसैन और इब्राहिम उर्फ शाहिन के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

सभी पर युवकों को भर्ती करने और दक्षिण भारत में खास तौर से तमिलनाडु और केरल में आतंकी हमले की योजना बनाने का आरोप है।बुधवार को छापामारी के दौरान अधिकारियों ने मोबाइल फोन, लैपटाप, पेन ड्राइव और आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए थे। गिरफ्तार अजरुद्दीन माड्यूल का सरगना है और वह खलीफाजीएफएक्स नाम से फेसबुक पेज की देखरेख कर रहा था।

इसके माध्यम से उसने आइएस की विचारधारा का प्रचार किया।अधिकारी मामले के सिलसिले में अजरुद्दीन को कोच्चि ले जा सकते हैं। अन्य पांच को भी कोच्चि कोर्ट में पेश होने को कहा गया है। आइएस ने श्रीलंका में 21 अप्रैल को हुए सिलसिलेवार आत्मघाती बम विस्फोटों की जिम्मेवारी ली थी। इन धमाकों में नौ आत्मघाती हमलावर शामिल थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.