Move to Jagran APP

ED Raid: तमिलनाडु के मंत्री सेंथिल बालाजी के भाई ED की हिरासत में, मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में हैं आरोपी

Tamil Nadu News प्रवर्तन निदेशालय ( Enforcement Directorate) ने तमिलनाडु के गिरफ्तार मंत्री सेंथिल बालाजी के भाई वी. अशोक कुमार को हिरासत में ले लिया है। ईडी ने पूछताछ के लिए अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए अशोक कुमार को कई नोटिस दिए थे। हालांकि उन्होंने नोटिस नहीं दिया था। उन्हें सोमवार को चेन्नई सत्र अदालत में पेश किया जाएगा।

By AgencyEdited By: Babli KumariPublished: Mon, 14 Aug 2023 10:44 AM (IST)Updated: Mon, 14 Aug 2023 10:44 AM (IST)
तमिलनाडु के मंत्री सेंथिल बालाजी के भाई ED की हिरासत में

चेन्नई, एजेंसी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तमिलनाडु के गिरफ्तार मंत्री सेंथिल बालाजी के भाई वी. अशोक कुमार को हिरासत में ले लिया है। ईडी ने पूछताछ के लिए अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए अशोक कुमार को कई नोटिस दिए थे। हालांकि, उन्होंने नोटिस नहीं दिया था। सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने रविवार को अशोक कुमार को कोच्चि से हिरासत में लिया और फिर उन्हें चेन्नई ले जाया गया। उन्हें सोमवार को चेन्नई सत्र अदालत में पेश किया जाएगा।

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने हाल ही में करूर में 2.5 एकड़ की संपत्ति जब्त कर ली थी, जहां अशोक कुमार की पत्नी निर्मला के नाम पर एक विशाल हवेली का निर्माण किया गया था।

ईडी ने 3000 पेज का बनाया आरोप पत्र 

ईडी ने सेंथिल बालाजी के खिलाफ अपने हालिया 3000 पेज के आरोप पत्र में भी उल्लेख किया है कि अशोक कुमार मंत्री के सभी वित्तीय लेनदेन के लिए मुख्य लिंक में से एक थे।

सूत्रों ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस को बताया कि ईडी ने भाइयों द्वारा किए गए बड़े लेनदेन की तह तक पहुंचने के लिए सेंथिल बालाजी के साथ अशोक कुमार को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

सेंथिल बालाजी को पिछली अन्नाद्रमुक सरकार में मंत्री रहते हुए परिवहन विभाग में नौकरी दिलाने के लिए पैसे लेने के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय ने 14 जून को गिरफ्तार किया था। ईडी ने उन पर पीएमएलए एक्ट के तहत आरोप लगाए हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.