Move to Jagran APP

तमिलनाडु: स्‍कूल में 100 छात्र अचानक हुए बीमार, सेप्टिक टैंक गैस रिसाव से हुई उल्टियां, 67 अस्‍पताल में भर्ती

तमिलनाडु के होसुर में एक सरकारी मिडिल स्कूल में पढ़ने वाले करीब 100 छात्रों की तबियत अचानक बिगड़ गई। उल्टी की शिकायत के बाद सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां सभी छात्रों की स्थिति सामान्य बताई जा रही है।

By AgencyEdited By: Amit SinghSat, 15 Oct 2022 04:52 AM (IST)
तमिलनाडु: स्‍कूल में 100 छात्र अचानक हुए बीमार, सेप्टिक टैंक गैस रिसाव से हुई उल्टियां, 67 अस्‍पताल में भर्ती
सेप्टिक टैंक गैस रिसाव से छात्रों को हुई उल्टियां (फाइल फोटो)

कृष्णागिरी (तमिलनाडु), प्रेट्र: तमिलनाडु के होसुर में एक सरकारी मिडिल स्कूल में पढ़ने वाले करीब 100 छात्रों की तबियत अचानक बिगड़ गई। उल्टी की शिकायत के बाद सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां सभी छात्रों की स्थिति सामान्य बताई जा रही है। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक दोपहर का खाना खाने के बाद छात्रों की तबियत बिगड़ी। आशंका जाहिर की जा रही है कि स्कूल के परिसर में बने सेप्टिक टैंक से गैस लीक होने के कारण छात्रों की तबियत खराब हुई है।

यह भी पढ़े: SC Comments: सुप्रीम कोर्ट ने तलाक के मामले पर की बड़ी टिप्पणी, कहा- दोनों पक्षों की मर्जी से होगा अलगाव

उल्टी की शिकायत के बाद बिगड़ी छात्रों की तबियत

आधिकारिक बयान के मुताबिक, ज्यादातर छात्रों में जी मिचलाना और उल्टी की शिकायत सामने आईं। लेकिन किसी भी छात्र की स्थिति गंभीर नहीं बताई जा रही है। घटना को लेकर जिला अधिकारी ने स्कूल का दौरा किया, साथ ही उन्होंने अस्पताल पहुंच कर वहां भर्ती छात्रों का हाल भी जाना। मामले में अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि दोपहर करीब 3बजकर 15मिनट पर स्कूल में छात्र अचानक बेहोश हो गए। जिसके बाद तुरंत उन्हें होसुर सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां सभी का इलाज किया जा रहा है।                                   

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों ने किया स्कूल का दौरा

वहीं, वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा पीटीआई को दी गई जानकारी के मुताबिक करीब 67 छात्र और छात्राएं अभी भी अस्पताल में भर्ती है। जहां उनकी जांच कर अचानक तबियत बिगड़ने के कारणों के बारे में पता लगाया जा रहा है। घटना के बाद प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, होसुर निगम और स्कूल शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने स्कूल का दौरा किया है।

यह भी पढ़े: Aadhaar Card Update: आधार कार्ड 10 साल में अपडेट हुआ या नहीं; किसे, क्यों, कैसे कराना है अपडेट...जानें हर जवाब