Move to Jagran APP

तालिबान ने कश्मीर पर की टिप्पणी, भारत के साथ अच्छे संबंध का किया एलान

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से बिगड़ी स्थिति के बीच तालिबान प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद (Taliban spokesman Zabiullah Mujahid) ने कश्मीर पर टिप्पणी की है। साथ ही भारत को आश्वासन दिया है कि वह अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल किसी देश के खिलाफ होने नहीं देगा।

By Pooja SinghEdited By: Published: Fri, 27 Aug 2021 03:16 PM (IST)Updated: Fri, 27 Aug 2021 03:45 PM (IST)
तालिबान ने कश्मीर पर की टिप्पणी, साथ में भारत के साथ अच्छे संबंध का किया एलान

नई दिल्ली, आइएएनस। अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से बिगड़ी स्थिति के बीच तालिबान प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद (Taliban spokesman Zabiullah Mujahid) ने कश्मीर पर टिप्पणी की है। साथ ही भारत को आश्वासन दिया है कि वह अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल किसी देश के खिलाफ होने नहीं देगा। मुजाहिद ने कहा कि तालिबान भारत सहित सभी देशों के साथ अच्छे संबंध चाहता है। साथ ही कहा, 'हमारी इच्छा है कि भारत अपनी नीति अफगान लोगों के हितों के अनुरूप बनाए।'

loksabha election banner

पाकिस्तान और भारत को अपने सभी लंबित मुद्दों को सुलझाने लिए साथ बैठना चाहिए

मुजाहिद ने पाकिस्तानी टीवी चैनल एआरवाई न्यूज (TV channel ARY News) के साथ एक साक्षात्कार के दौरान यह टिप्पणी देते हुए कहा कि पाकिस्तान और भारत को अपने सभी लंबित मुद्दों को सुलझाने के लिए एक साथ बैठना चाहिए। क्योंकि दोनों पड़ोसी हैं और उनके हित एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं। जम्मू-कश्मीर पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि भारत को इस मामले में सकारात्मक व्यवहार रखना चाहिए।

काबुल आतंकी हमला में कई लोगों की गई जान

बता दें कि 15 अगस्त को तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया था, जिसके बाद से वहां पर अफरा-तफरा का महौल है। चारों तरफ तबाही मची हुई है। पिछले दिन काबुल एयरपोर्ट के बाहर हुए धमाके में काफी संख्या में लोगों की जान गई। इसमें 13 यूएस सैनिकों की जान भी चली गई थी। पहला धमाका काबुल हवाईअड्डे के अभय गेट पर हुआ जबकि दूसरा विस्फोट बैरन होटल के पास हुआ। उधर, भारत ने भी काबुल आतंकी हमले को लेकर चिंता प्रकट की थी।

काबुल एयरपोर्ट के संचालन के लिए तुर्की ने चताई सहमति

वहीं तुर्की ने तालिबान की अपील पर काबुल एयरपोर्ट के संचालन के लिए तकनीकी मदद देने पर सहमति जताई है। इसकी जानकारी तुर्की राष्‍ट्रपति के प्रवक्‍ता इब्राहिम खान ने एक न्‍यूज चैनल के साथ हुई बातचीत के दौरान दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.