Move to Jagran APP

स्वामी ने CBI डायरेक्टर को लिखा खत; पूर्व रक्षा सचिव, टाटा के खिलाफ जांच की मांग

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने पूर्व रक्षा सचिव और रतन टाटा के खिलाफ अगस्ता वैस्टलैंड स्टैम में जांच की मांग की है।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Mon, 12 Dec 2016 12:43 PM (IST)Updated: Mon, 12 Dec 2016 12:54 PM (IST)
स्वामी ने CBI डायरेक्टर को लिखा खत; पूर्व रक्षा सचिव, टाटा के खिलाफ जांच की मांग

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई के अंतरिम निदेशक राकेश अस्थाना को खत लिखकर रतन टाटा और पूर्व रक्षा सचिव विजय सिंह के खिलाफ अगस्ता वैस्टलैंड वीवीआईपी हैलीकॉप्टर घोटाले में कथित भूमिका की जांच की मांग की है।

loksabha election banner

सुब्रमण्य स्वामी ने राकेश अस्थाना को खत लिखते हुए कहा है कि मैं टाइम्स ऑफ इंडिया की 12 दिसंबर 2016 की छपी खबर को खत के साथ भेज रहा हूं जिसे आप हाल तक टाटा संस के चेयरमैन रहे साइरस मिस्त्री के खुलासे के आधार पर शिकायत मान सकते हैं।

स्वामी ने खत में आगे लिखा है, “साइरस मिस्त्री के इस खुलासे से यह पता चलता है कि जिस अगस्ता वैस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले की आज सीबीआई जांच कर रही है उसमें तत्कालीन रक्षा सचिव विजय सिंह के साथ ही उस षडयंत्र में रतन टाटा की भी संलिप्तता थी। उसके बाद रतन टाटा ने विजय सिंह को दूसरे तरीके से टाटा ट्रस्ट में नॉमिनी बनाकर टाटा संस में डायरेक्टर पद से पुरस्कृत किया जो कि अवैध है। मैं ऐसा मानता हूं कि सेबी में पहले ही यह शिकायत दर्ज करा दी गई है। ऐसे ट्रस्ट टाटा संस के नाम से भी व्यावसायिक कार्यों में नहीं चलाए जा सकते हैं। आप अपने ऑफिस के अगस्ता वैस्टलैंड घोटाले के उन कागजातों की भी जांच करें कि अगस्ता वैस्टलैंड के मामले में फैसले से पहले वे इटली के कोर्ट में गए थे। इसलिए, मेरे लिए यहां पर यह कहना जरूरी हो जाता है कि रतन टाटा और विजय सिंह को सीबीआई की तरफ से नोटिस भेजना चाहिए और उनसे इस बात की पूछताछ होनी चाहिए की अगस्ता वैस्टलैंड घोटाले में उनके पास क्या जानकारियां हैं।”

पढ़ें- अगस्ता वेस्टलैंड स्कैम: डील में सोनिया थीं निर्णायक ताकत- बिचौलिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.