Move to Jagran APP

एयरपोर्ट पर बेटे के शव के साथ फंसी थी महिला, सुषमा स्वराज ने यूं की मदद

विदेश मंत्री सुषमा स्वाराज ने एक बार फिर एक बेबस मां की मदद कर अपनी दयालुता और कर्तव्यनिष्ठा का परिचय दिया है।

By Srishti VermaEdited By: Published: Fri, 12 Jan 2018 01:53 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jan 2018 02:30 PM (IST)
एयरपोर्ट पर बेटे के शव के साथ फंसी थी महिला, सुषमा स्वराज ने यूं की मदद
एयरपोर्ट पर बेटे के शव के साथ फंसी थी महिला, सुषमा स्वराज ने यूं की मदद

नई दिल्ली (जेएनएन)। अपने देश के बाहर फंसे लोगों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहने वाली भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज फिर से एक बेबस मां की मदद की है। गौरतलब है कि उन्होंने अब तक बस ट्वीट के माध्यम से ही जाने कितनों की सहायता कर डाली है। उनकी इसी तत्परता की वजह से मुश्किल में फंसे देशवासी दुनिया के किसी भी कोने से उनसे बेहिचक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मदद की गुहार करते हैं जिसका हल भी उन्हें मिल जाता है। हाल ही में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक बार फिर एक बेबस मां की मदद कर अपनी दयालुता और कर्तव्यनिष्ठा का परिचय दिया है।

loksabha election banner

बताया जाता है कि एक महिला अपने बेटे के शव के साथ कुआलालंपुर एयरपोर्ट पर फंस गई थी जिसके बाद सुषमा स्वराज उसकी मदद की। खबरों के अनुसार यह महिला अपने बेटे के साथ ऑस्ट्रेलिया से भारत आ रही थी, लेकिन कुआलालंपुर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर अचानक उसके बेटे की मौत हो गई। इसके बाद वह बेबस मां एयरपोर्ट पर ही फंस गई। इसके बाद एक नेटिजेन ने ट्वीट कर विदेश मंत्री को इसकी जानकारी देते हुए सहायता की गुहार लगाई।

ट्वीट पर तुरंत कार्रवाई करते हुए सुषमा स्वाराज ने कुआलालंपुर स्थित भारतीय उच्चायोग के जरिए मदद का आश्वासन दिया और कहा कि शव सरकार के खर्चे पर भारत लाया जाएगा। सुषमा ने बाद में ट्वीट किया, "भारतीय उच्चायोग के अधिकारी मां और उसके बेटे के शव के साथ मलेशिया से चेन्नई आ रहे हैं। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।" सुषमा स्वराज के इस कदम की हर तरफ एक बार फिर तारीफ हो रही है।

यह भी पढ़ें : चीन एक मजबूत राष्ट्र लेकिन भारत भी कमजोर नहीं: सेना प्रमुख


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.