मुंबई, एजेंसी। सुशांत सिंह राजपूत मामले में सात सितंबर को लगातार दूसरे दिन रिया चक्रवर्ती से एनसीबी दफ्तर पूछताछ की गई। एनसीबी के उप महानिदेशक मुथा जैन ने बताया कि दिनभर चली पूछताछ के बाद रिया चक्रवर्ती को उनके घर वापस भेज दिया गया है। मंगलवार को फिर उनसे पूछताछ की जाएगी। वहीं, दूसरी ओर रिया चक्रवर्ती ने सुशांत की बहन प्रियंका सिंह और राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल के डॉक्टर तरुण कुमार समेत अन्य लोगों के खिलाफ फर्जी मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन बनाने का केस दर्ज कराया है। अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने धोखाधड़ी, एनडीपीएस एक्ट और टेली मेडिसिन प्रैक्टिस गाइडलाइंस 2020 के खिलाफ केस दर्ज कराया है। रिया चक्रवर्ती के वकील मनेशिंद के अनुसार 8 जून को सुशांत सिंह राजपूत को उनकी बहन प्रियंका सिंह ने राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल के डॉक्टर तरुण कुमार से फर्जी मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन भेजा था। उस प्रिस्क्रिप्शन में उन दवाओं का जिक्र था, जो एनडीपीएस एक्ट के तहत आता है और इसकी मनाही है।

शिकायत दर्ज कराने के लिए अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंची हुईं थीं। वहीं, अब सुशांत सिंह राजपूत के पिता के वकील विकास सिंह ने कहा कि यदि बांद्रा पुलिस रिया चक्रवर्ती की शिकायत स्वीकार करती है, तो यह सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन होगा और अदालत की अवमानना होगी। अगर बांद्रा पुलिस इसके साथ आगे बढ़ती है, तो हम इस मामले को सुप्रीम कोर्ट में अदालत की अवमानना के तहत ले जाएंगे।

बता दें कि ड्रग्स कनेक्शन में शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को हिरासत में लेने के बाद अब एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। रविवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने रिया से पूछताछ की। इस दौरान रिया ने कई अहम बातें सामने आ रही है। देखना होगा कि एनसीबी उनके जवाबों से कितना संतुष्ट हो पाती है या नहीं। आज रिया-शोविक-मिरांडा तीनों को एकसाथ बैठाकर पूछताछ होगी। सुशांत केस में सीबीआई की तफ्तीश भी जारी है।

रेलवे ने कोरोना संकट को अवसर में बदला, छोटे से बदलाव से दनादन बरस रहे पैसे

एसआईटी का गठन

सुशांत केस में ड्रग्स कनेक्शन की जांच के लिए एनसीबी ने एसआईटी का गठन किया है। वहीं प्रियंका खिमानी आज सीबीआई के सामने अपना बयान दर्ज कराएंगी। खिमानी सुशांत की वकील हैं। वो उस ऑडियो क्लिप में थीं जहां सुशांत और रिया वित्तीय मामले में बात कर रहे थे। 

अगले 10 दिन में सुशांत की विसरा टेस्टिंग होगी

पोस्टमार्टम के बाद सुशांत का विसेरा जांच के लिए सुरक्ष‍ित रख लिया गया था। विसेरा की जांच कर रही AIIMS की मेड‍िकल टीम केस को सुलझाने में मदद कर सकती है। एम्स की फॉरेंसिक टीम सुरक्ष‍ित रखे गए सुशांत के विसेरा का टेस्ट कर रही है। मेड‍िकल टीम को शक है क‍ि कहीं सुशांत को जहर तो नहीं दिया गया था। एम्स के फोरेंसिक डिपार्टमेंट के हेड और सुशांत केस के लिए गठ‍ित मेड‍िकल बोर्ड के चेयरमैन डॉ. सुधीर गुप्ता ने बताया क‍ि जांच दस दिन के अंदर की जाएगी और रिपोर्ट भी आ जाएगी। इस मामले को लेकर मेड‍िकल बोर्ड की अगली मीट‍िंग 17 सितंबर को होगी।

रविवार को 6 घंटे हुई थी रिया से पूछताछ

भारी सुरक्षा के बीच रविवार को  रिया एनसीबी दफ्तर पहुंची थी। करीब 12 बजे रिया चक्रवर्ती एनसीबी दफ्तर पहुंचीं जहां पहले से ही उनके भाई शौविक चक्रवर्ती मौजूद थे। इन दोनों को आमने-सामने बिठाकर भी पूछताछ की गई। करीब साढ़े छह घंटे की पूछताछ में NCB ने ड्रग्स के मामले में रिया के कनेक्शन को जोड़ने की कोशिश की और साथ ही इस पूरे मामले में जो पैसों के ट्रेल है उस पर भी उनसे सवाला किए गए।पर करीब साढ़े छह घंटों की पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। 

एक और ड्रग पैडलर NCB की हिरासत में

मुंबई से अनुज केसवानी नाम के ड्रग्स पैडलर को हिरासत में लिया गया है। जिसके पास LSD, हशीश, गांजा और विदेशी मुद्रा बरामद हुईं। मुंबई की एस्प्लेनेड कोर्ट ने अनुज केसवानी को पांच दिन के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरों को हिरासत में भेज दिया है। केसवानी पर बालीवुड में ड्रग सप्लाई का आरोप है।अनुज के बाद अब ड्रग मामले में कमर्शियल एंगल से जांच की जाएगी। अनुज, कैजान इब्राहिम जिसे एनसीबी ने गिरफ्तार गिरफ्तार किया था उससे सीधे संपर्क में था। कैजान अनुज से ड्रग्स मंगवाता था और सुशांत के स्टाफ (मिरांडा और अन्य) को देता था। एनसीबी अब उस बड़ी मछली की तलाश में है जो अनुज को ड्रग्स सप्लाई करती थी। मामले की जांच को आगे बढ़ाने के लिए NCB की टीम सुशांत के दोस्तों और घर में काम करने वाले बाकी लोगों से पूछताछ कर सकती है। 

सुशांत की बहन का भाई भाई को न्याय दिलाने का वादा

सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने ट्वीट कर भाई को न्याय दिलाने का वादा किया है। उन्होंने लिखा कि हमने एक दूसरे को वादा किया था कि हम हमेशा एक दूसरे की रक्षा करेंगे। लेकिन मैं फेल हो गई भाई। लेकिन आज मैं और पूरा देश एक और वादा तुमसे करता है कि हम सच्चाई का पता लगाकर रहेंगे, हम आपको न्याय दिलाकर रहेंगे। मैं अपने भाई को जानती थी, वो एक जिंदादिल और खुशियों से भरा इंसान था। 

 सुशांत के दोस्त संदीप सिंह ने तोड़ी चुप्पी

सुशांत केस में उनके दोस्त संदीप सिंह पर कई तरह के सवाल उठ रहे थे। अब संदीप सिंह ने उनपर चुप्पी तोड़ी है। संदीप सिंह ने सुशांत और उनकी बहन मीतू संग अपनी व्हाट्सएप चैट का खुलासा किया है। उन्होंने इंस्टा पर इन चैट्स को पब्लिक कर अपनी सफाई दी है कि क्यों वे सुशांत की मौत के बाद अस्पताल से लेकर श्मशान घाट तक सबसे आगे नजर आए थे। उन्होंने कहा कि मैंने सुशांत के परिवार का साथ दिया है और मुझे दोस्ती का सर्टिफिकेट देना पड़ रहा। मुझे और मेरे परिवार को गाली दी जा रही है। मैं क्या आरोपी हूं ? जो उंगली उठा रहे वो क्यों नहीं आए सुशांत के अंतिम संस्कार में। रिया ने अपने इंटरव्यू में खुद बताया कि वो मुझे नहीं जानती है। सीबीआई की टीम ने मुझे इसलिए बुलाया क्योंकि वो जानना चाहती थी कि 14 और 15 जून को क्या-क्या हुआ था। जो सच था मैंने उनको सब बताया। सब लोग चाहते थे कि सीबीआई जांच हो। लेकिन अब लोग ही तय कर रहे हैं कि आरोपी कौन है ? हमें थोड़ा धैर्य रखना चाहिए।

अब तक इन लोगों की हुई गिरफ्तारी

सुशांत डेथ केस के ड्रग कनेक्शन में कैजान के अलावा अब तक अब्दुल बासित, जैद विलात्रा, शोविक चक्रवर्ती (रिया के भाई), सैमुअल मिरांडा, अब्बास लखानी व अनुज केसवानी की गिरफ्तारी हो चुकी है। उधर, कोर्ट ने शोविक को 9 सितंबर तक एनसीबी की रिमांड पर भेज दिया है। सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को भी 4 दिन की रिमांड पर भेजा गया है। एनसीबी ने 7 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन अदालत ने सिर्फ 4 दिन की रिमांड दी।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस