Move to Jagran APP

Suresh Gopi: मीडिया पर बुरी तरह भड़के केरल भाजपा अध्यक्ष, मोदी के मंत्री सुरेश गोपी के इस्तीफे की खबरों को बताया अफवाह

केरल भाजपा अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने सोमवार को उन खबरों को खारिज कर दिया कि दक्षिणी राज्य की पार्टी इकाई में नेतृत्व परिवर्तन होगा। उन्होंने अभिनेता-राजनेता सुरेश गोपी के बारे में उन खबरों को भी फर्जी खबर करार दिया जिसमें कथित तौर पर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में उन्हें कैबिनेट या स्वतंत्र प्रभार नहीं दिए जाने पर नाराजगी व्यक्त की गई थी।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Mon, 10 Jun 2024 03:36 PM (IST)
Suresh Gopi: मीडिया पर बुरी तरह भड़के केरल भाजपा अध्यक्ष, मोदी के मंत्री सुरेश गोपी के इस्तीफे की खबरों को बताया अफवाह
सुरेंद्रन ने सोमवार को उन खबरों को खारिज कर दिया कि दक्षिणी राज्य की पार्टी इकाई में नेतृत्व परिवर्तन होगा।

पीटीआई, तिरुवनंतपुरम। केरल भाजपा अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने सोमवार को उन खबरों को खारिज कर दिया कि दक्षिणी राज्य की पार्टी इकाई में नेतृत्व परिवर्तन होगा। उन्होंने अभिनेता-राजनेता सुरेश गोपी के बारे में उन खबरों को भी 'फर्जी खबर' करार दिया, जिसमें कथित तौर पर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में उन्हें कैबिनेट या स्वतंत्र प्रभार नहीं दिए जाने पर नाराजगी व्यक्त की गई थी।

गोपी ने रविवार को एनडीए सरकार में राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली। नई दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए सुरेंद्रन ने केरल मीडिया का मजाक उड़ाया और कहा कि पत्रकारों का एक वर्ग भाजपा की राज्य इकाई के खिलाफ फर्जी खबरें फैला रहा है। उन्होंने दावा किया कि मीडिया ने खबर फैलाई है कि भाजपा की राज्य इकाई गोपी को त्रिशूर लोकसभा सीट से हराने की योजना बना रही है।

सुरेंद्रन ने कहा, "शुरू में मीडिया ने आरोप लगाया कि केरल भाजपा इकाई ने सुरेश गोपी को सत्यजीत रे फिल्म संस्थान का अध्यक्ष बनाकर उनसे बचने की योजना बनाई थी। मीडिया ने दावा किया कि सुरेश गोपी त्रिशूर से चुनाव नहीं लड़ेंगे। जब चुनाव की घोषणा हुई, तो मीडिया और कुछ तथाकथित पर्यवेक्षकों ने दावा किया कि राज्य भाजपा इकाई सुरेश गोपी को हराने की कोशिश कर रही है।"

गोपी ने त्रिशूर लोकसभा सीट 74,686 वोटों के अंतर से जीती। सुरेंद्रन ने कहा कि लोगों ने फर्जी खबरों को खारिज कर दिया है। उन्होंने पूछा, "मीडिया के एक वर्ग ने यह भी दावा किया कि मैं राज्य प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दूंगा। मैं शाम को आपको (मीडिया) प्रभार सौंप दूंगा। क्या यह ठीक है?"

सुरेंद्रन ने कहा कि भाजपा की केरल इकाई में दो केंद्रीय मंत्री हैं और इसका वोट शेयर 20 प्रतिशत बढ़ा है। भाजपा के राज्य प्रमुख ने कहा, "हमने खुद को एक राजनीतिक शक्ति के रूप में स्थापित किया है, लेकिन फिर भी, आप (मीडिया) हम पर हमला करने की कोशिश कर रहे हैं।" गोपी के अलावा, भाजपा नेता जॉर्ज कुरैन ने भी तीसरी एनडीए सरकार में राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली है।