Move to Jagran APP

Spicejet Emergency Landing: स्पाइसजेट की फ्लाइट में फिर आई खराबी, हैदराबाद एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग

गोवा से रात 9.55 बजे निकली फ्लाइट को रात 11.30 बजे हैदराबाद एयरपोर्ट पहुंचना था। लैंडिंग से कुछ ही देर पहले पायलट की नजर काकपिट से निकलते धुएं पर पड़ी। इस घटना के तुरंत बाद यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई।

By AgencyEdited By: Monika MinalPublished: Thu, 13 Oct 2022 10:44 AM (IST)Updated: Thu, 13 Oct 2022 12:28 PM (IST)
Spicejet Emergency Landing:  स्पाइसजेट की फ्लाइट में फिर आई खराबी, हैदराबाद एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग
हैदराबाद एयरपोर्ट पर गोवा से आने वाली स्पाइसजेट फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग

 हैदराबाद, आइएएनएस। गोवा से निकलने वाली स्पाइसजेट की उड़ान की हैदराबाद में इमरजेंसी लैंडिंग हुई। एयरलाइन के एक अधिकारी ने बताया, 'गोवा से हैदराबाद की स्पाइसजेट फ्लाइट की राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग हुई।  SG 3735 के पायलट ने विमान से निकलते धुआं को देखा और तुरंत एयर ट्रैफिक कंट्रोलर  (ATC) को अलर्ट किया, इसके बाद ग्राउंट स्टाफ को अलर्ट किया गया। बुधवार रात को एयरक्राफ्ट ने सुरक्षित लैंडिंग की। एयरपोर्ट पर एक सूत्र ने आइएएनएस से बताया कि सभी सुरक्षित हैं।

loksabha election banner

गोवा से रात 9.55 पर निकली थी फ्लाइट

गोवा से रात 9.55 बजे निकली फ्लाइट को रात 11.30 बजे हैदराबाद एयरपोर्ट पहुंचना था। लैंडिंग से कुछ ही देर पहले पायलट की नजर काकपिट से  निकलते धुएं पर पड़ी। इस घटना के तुरंत बाद यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई।

इस इमरजेंसी लैंडिंग के कारण 9 विमानों को दूसरे शहरों में डायवर्ट किया गया। डायवर्ट किए जाने वालों में छह घरेलू उड़ान, दो अंतरराष्ट्रीय और एक कार्गो फ्लाइट थी। 

SpiceJet ने कर्मचारियों की सैलरी 20 फीसद बढ़ाई

पिछले माह ही स्पाइसजेट के कैप्टन और सीनियर फर्स्ट आफिसर का वेतन 20 फीसद तक बढ़ाने का फैसला लिया गया था। सितंबर अंत में कंपनी की ओर से की गई घोषणा के अनुसार, वेतन बढ़ाने वाला फैसला अक्टूबर से लागू किया जाना है।

स्पाइसजेट पर 29 अक्टूबर तक DGCA की रोक

DGCA की ओर से गत जुलाई माह में एयरलाइंस पर लगे प्रतिबंध को 29 अक्टूबर 2022 तक बढ़ा दिया गया है। इसके तहत स्पाइसजेट की आधी उड़ानों के संचालन पर रोक लगाई गई है।

एयरलाइंस के खिलाफ हुई थी कार्रवाई

जुलाई मे ही DGCA ने एयरलाइंस के खिलाफ कार्रवाई की थी। इसके तहत उड़ानों में 50 फीसद की कटौती कर दी गई थी, जिसे अगले माह तक बढ़ा दिया गया है। इसके तहत अगले माह की 29 तारीख तक एयरलाइंस की मात्र 50 फीसद उड़ानों का ही संचालन किया जाएगा। DGCA ने कहा था कि 1 अप्रैल से स्पाइसजेट के विमानों को लेकर कई घटनाएं सामने आईं जिसके बाद एयरलाइंस के खिलाफ कार्रवाई की गई।

अमृतसर में दुबई से लौटी स्पाइस जेट की फ्लाइट से पचास यात्रियों का सामान गायब, मचा हड़कंप

लेह में मौसम खराब होने से नहीं हुई विमान की लैंडिंग, IGI एयरपोर्ट पर वापस लौटी फ्लाइट; यात्रियों का हंगामा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.