Move to Jagran APP

Somnath Mandir पर मौलाना साजिद रशीदी विवादित बयान देकर फंसे, FIR होने के बाद इतिहासकार पर फोड़ा ठीकरा

Maulana Sajid Rashidi Somnath Temple मौलाना साजिद रशीदी ने हाल ही में कहा था कि महमूद गजनवी (Mahmud Ghaznavi Somnath Mandir) ने सोमनाथ मंदिर तोड़कर सही किया था। उनके इस बयान के बाद अब उनपर एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaPublished: Fri, 10 Feb 2023 11:07 AM (IST)Updated: Fri, 10 Feb 2023 11:07 AM (IST)
Maulana Sajid Rashidi Somnath Temple मौलाना साजिद रशीदी

नई दिल्ली, एजेंसी।  Maulana Sajid Rashidi Somnath Temple मुस्लिम धर्मगुरु और ऑल इंडिया इमाम एसोसिएशन (All India Imam Association) के अध्यक्ष मौलाना साजिद रशीदी सोमनाथ मंदिर पर दिए एक बयान को लेकर अब फंसते नजर आ रहे हैं। मौलाना ने बीते दिनों कहा था कि महमूद गजनवी (Mahmud Ghaznavi Somnath Mandir) ने सोमनाथ मंदिर तोड़कर सही किया था, जिसके चलते अब उनपर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। 

loksabha election banner

मौलाना के खिलाफ FIR 

सोमनाथ मंदिर के ट्रस्ट के मैनेजर वी चावड़ा द्वारा अखिल भारतीय इमाम मौलाना साजिद रशीदी पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। चावड़ा ने कहा कि मैंने एक वीडियो देखा, जिसमें मौलाना सोमनाथ मंदिर के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करते सुना जा सकते हैं। उनके इस बयान से श्रद्धालुओं की भावनाएं आहत हुई हैं, इसलिए  सोमनाथ ट्रस्ट की ओर से शिकायत दर्ज की गई है।

इतिहासकार रोमिला थापर पर आरोप मढ़ मांगी माफी 

मौलाना साजिद रशीदी ने एफआईआर के बाद लोगों से माफी मांगी है। हालांकि, उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि उनका इरादा किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था और कहा कि उन्होंने इतिहासकार रोमिला थापर को पढ़ा और उसी के अनुसार टिप्पणी की। 

मौलाना ने कहा कि मैं सोमनाथ के ट्रस्टियों से माफी मांगता हूं क्योंकि मेरा इरादा किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था। उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि मुसलमानों ने 800 साल राज किया और उन्होंने मंदिरों के लिए जमीन दान की और उनका सौंदर्यीकरण किया।

मंदिर तोड़ने को बताया था सही

बता दें कि मौलाना रशीदी ने अपने बयान में कहा था कि महमूद गजनवी ने सोमनाथ मंदिर तोड़कर सही किया था, क्योंकि वहां गलत काम होता था। उन्होंने कहा था कि गजनवी को पता था कि मंदिर में आस्था के नाम पर गलत काम हो रहे हैं और लड़कियों को गायब किया जा रहा है। मौलाना ने कहा था कि इसकी जानकारी मिलने के बाद पूरी जांच के बाद ही मंदिर तोड़ा गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.