Move to Jagran APP

Smriti Irani: स्मृति ईरानी ने लुटियंस दिल्ली को बोला बाय-बाय! सालों बाद क्यों खाली किया अपना बंगला?

भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दिल्ली स्थित सरकारी बंगला को खाली कर दिया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री को लुटियंस दिल्ली में 28 तुगलक क्रिसेंट बंगला मिला हुआ था। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी को हार का सामना करना पड़ा था। अमेठी संसदीय सीट से कांग्रेस नेता किशोरी लाल शर्मा ने ईरानी को 1.5 लाख से अधिक वोटों के अंतर से हराया था।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Thu, 11 Jul 2024 05:33 PM (IST)
Smriti Irani: स्मृति ईरानी ने लुटियंस दिल्ली को बोला बाय-बाय! सालों बाद क्यों खाली किया अपना बंगला?
स्मृति ईरानी ने खाली किया दिल्ली में सरकारी बंगला। फाइल फोटो।

पीटीआई, नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपना सरकारी बंगला खाली कर दिया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री को लुटियंस दिल्ली में 28 तुगलक क्रिसेंट बंगला मिला हुआ था। समाचार एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से गुरुवार को यह जानकारी दी है।

स्मृति ईरानी ने खाली किया सरकारी बंगला

अधिकारियों ने बताया कि ईरानी ने इस सप्ताह की शुरुआत में अपना सरकारी बंगला खाली कर दिया था। मालूम हो कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी को हार का सामना करना पड़ा था। अमेठी संसदीय सीट से कांग्रेस नेता किशोरी लाल शर्मा ने ईरानी को 1.5 लाख से अधिक वोटों के अंतर से हराया था।

पूर्व मंत्रियों और सांसदों को करना होगा बंगला खाली

उन्होंने बताया कि नई सरकार बनने के एक माह के अंदर ही पूर्व मंत्रियों और सांसदों को अपना अपना सरकारी आवास खाली करना होगा।

यह भी पढ़ेंः

UP Lok Sabha Result 2024: सामने आ गई स्मृति ईरानी के हारने की बड़ी वजह, काश समझ जाती नेताओं के अंदर की बात