Move to Jagran APP

Arunachal Pradesh: सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, NSCN-IM के 6 आतंकवादी गिरफ्तार; जब्त किए भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद

अरुणाचल प्रदेश में छह एनएससीएन-आईएम (NSCN- IM Militants Arrested) के 6 आतंकवादियों को हथियार और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार किया है। लोंगडिंग के एसपी डेकियो गुमजा ने शनिवार को कहा कि इस अभियान के दौरान गुरुवार को विद्रोहियों को गिरफ्तार किया गया। एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार कैडरों ने खुलासा किया कि उनके पास नॉकनु और खासा गांवों के बीच एक ठिकाने में अत्याधुनिक हथियार भी थे।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Published: Sat, 13 Jan 2024 11:04 AM (IST)Updated: Sat, 13 Jan 2024 11:04 AM (IST)
NSCN-IM के 6 आतंकवादी गिरफ्तार (Image: file photo)

पीटीआई, ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश के लोंगडिंग जिले में सुरक्षा बलों ने NSCN-IM के छह आतंकवादियों को पकड़ा है। कब्जे से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए गए। लोंगडिंग शहर और नियाउसा के बीच क्षेत्र में अर्धसैनिक बलों और लोंगडिंग पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाया था।

loksabha election banner

लोंगडिंग के एसपी डेकियो गुमजा ने शनिवार को कहा कि इस अभियान के दौरान गुरुवार को विद्रोहियों को गिरफ्तार किया गया। एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार कैडरों ने खुलासा किया कि उनके पास नॉकनु और खासा गांवों के बीच एक ठिकाने में अत्याधुनिक हथियार भी थे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में आगे की कार्रवाई के परिणामस्वरूप तीन एमक्यू असॉल्ट राइफलें, डेटोनेटर, मोबाइल फोन और अन्य युद्ध जैसे सामान बरामद हुए।

हथियार अधिनियम के तहत मामला दर्ज

पुलिस अधिकारी ने कहा कि लोंगडिंग पुलिस स्टेशन में हथियार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है। गिरफ्तार विद्रोहियों की पहचान स्वयंभू एएसओ और वांचो क्षेत्र के सचिव वांगपांग वांगसा (28), स्वयंभू प्रमुख पंसा (64), स्वयंभू कप्तान मिकगाम (27), स्वयंभू सार्जेंट थांगवांग (29),स्वयंभू कप्तान अलुंग नगोदाम (31) और स्वयंभू लांस कॉर्पोरल जामगांग गैंगसा (27) के रूप में की गई है। पुलिस ने कहा कि गैंगसा ईस्टर्न नागा नेशनल गवर्नमेंट (ईएनएनजी) संगठन का पूर्व कैडर है, जिसने 21 जुलाई, 2021 को आत्मसमर्पण कर दिया था और बाद में उसी साल 31 दिसंबर को एनएससीएन (आईएम) में शामिल हो गया।

जबरन वसूली नोट भेज रहे थे गिरफ्तार कैडर

पुलिस ने कहा कि गैंगसा ईस्टर्न नागा नेशनल गवर्नमेंट (ईएनएनजी) संगठन का पूर्व कैडर है, जिसने 21 जुलाई, 2021 को आत्मसमर्पण कर दिया था और बाद में उसी साल 31 दिसंबर को एनएससीएन (आईएम) में शामिल हो गया। एसपी ने कहा कि आगे की जांच से पता चला कि गिरफ्तार कैडर कई विभागों के प्रमुखों और सार्वजनिक नेताओं को जबरन वसूली नोट भेज रहे थे।

यह भी पढ़ें; तमिलनाडु मठ के शंकराचार्य ने किया PM Modi का समर्थन, प्राण प्रतिष्ठा के साथ आयोजित करेंगे 40 दिनों का खास यज्ञ

यह भी पढ़ें: Indigo Flight: मुंबई से गुवाहाटी जा रही फ्लाइट ढाका डायवर्ट, कोहरे के चलते हुई इमरजेंसी लैंडिंग; कांग्रेस नेता भी फंसे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.