Move to Jagran APP

CRPF की हेल्पलाइन पर अबतक रिसीव हुई 34,274 फोन कॉल, जवानों ने घर-घर जाकर भी कराई बात

CRPF की हेल्पलाइन मददगार पर अब तक 34274 फोन कॉल आई हैं। ये सभी कॉल 5 अगस्त से अबतक रिसीव की गई है जबसे जम्मू कश्मीर ने अनुच्छेद 370 को निरस्त किया गया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 12:54 PM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 12:54 PM (IST)
CRPF की हेल्पलाइन पर अबतक रिसीव हुई  34,274 फोन कॉल, जवानों ने घर-घर जाकर भी कराई बात
CRPF की हेल्पलाइन पर अबतक रिसीव हुई 34,274 फोन कॉल, जवानों ने घर-घर जाकर भी कराई बात

जम्मू,एएनआइ। सीआरपीएफ के हेल्पलाइन 'मददगार' पर अब तक 34,274 फोन कॉल आई हैं। ये फोन कॉल 5 अगस्त से जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 निरस्त होने के बाद आई हैं। इनमें से अधिकतर लोग कश्मीर में रह रहे अपने परिवार वालों और संबंधियों का हालचाल जानने के लिए कॉल कर रहे थे। इनमें से 1227 फोन कॉ़ल वो है जिनमें सीआरपीएफ के जवानों ने घर-घर जाकर लोगों से उनके परिजनों को फोन कराया है।   

loksabha election banner

गौरतलब है कि ‘मददगार’ हेल्पलाइन के पांच अंकों वाले लैंडलाइन नंबर को फिर से चालू कर दिया गया है। कश्मीर घाटी में संचार व्यवस्था पर लगाई गई बंदिशों के कारण इसे बंद कर दिया गया था। सीआरपीएफ के एक अधिकारिक ट्वीट में जानकारी देते हुए बताया कि 14411 को फिर से चालू कर दिया गया है। कश्मीरी छात्र या कश्मीर से बाहर रह रहे लोग इसका इस्तेमाल कर सकता है। ये 24 घंटे निशुल्क नंबर है। 

अधिकारियों के अनुसार रविवार देर शाम से अब तक लोगों ने इस हैल्पलाइन पर 500 से ज्यादा कॉल किए हैं। उन्होंने कहा कि फोन करने वाले लोग जम्मू कश्मीर के हालात के बारे में जानना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ उनकी हर संभव मदद कर रहा है। सीआरपीएफ ने मददगार हेल्पलाइन देश में कही भी रह रहे कश्मीर धाटी के नागरिकों के लिए जून 2017 में शुरू की थी। मददगार हेल्पलाइन सीआरपीएम के श्रीनगर केंप से संचालित की जाती है।  

ये भी पढ़ें- Muharram in Kashmir: घाटी में मुहर्रम जुलूस पर पाबंदी, आतंकियों द्वारा बड़ी वारदात करने की है आशंका

ये भी पढ़ें - Pakistan अपने सैनिकों को दो गज जमीन देने को तैयार नहीं, एक माह से पड़े हैं उसके सैनिकों के शव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.