Move to Jagran APP

बड़ा हादसा टला, पक्षी से टकराया Air Arabia का विमान; कोयम्बटूर में हुई लैंडिंग

Air Arabia flight शारजाह जाने वाली एयर अरेबिया की फ्लाइट से पक्षी के टकराने की घटना सामने आई हैं। उड़ान भरने से ठीक पहले दो चील विमान के बाएं इंजन से टकरा गईं जिसके बाद विमान को कोयम्बटूर में उतारा गया।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashPublished: Mon, 02 Jan 2023 03:36 PM (IST)Updated: Mon, 02 Jan 2023 03:36 PM (IST)
बड़ा हादसा टला, पक्षी से टकराया Air Arabia का विमान; कोयम्बटूर में हुई लैंडिंग
दो पक्षी से टकराया Air Arabia का विमान, कोयम्बटूर में हुई लैंडिंग; बड़ा हादसा टला

चेन्नई, एजेंसी। Air Arabia flight: शारजाह जाने वाली Air Arabia की फ्लाइट से पक्षी के टकराने की घटना सामने आई हैं। उड़ान भरने से ठीक पहले दो चील विमान के बाएं इंजन से टकरा गईं, जिसके बाद विमान को कोयम्बटूर में उतारा गया। हालांकि, इस घटना में यात्रियों को कोई दिक्कत नहीं हुई। सभी 164 यात्रियों को विमान से सुरक्षित उतारा गया।

loksabha election banner

विमान की इंजन के ब्लेड से टकराए पक्षी

बता दें कि विमान से जब पक्षी टकराए तब उड़ान रनवे से गुजर रही थी। दो बाजों में से एक की इंजन के ब्लेड से टकराने से मौत हो गई है। यह पहली बार है कि पिछले सात वर्षों में विमान को हुए नुकसान की जांच के लिए सभी यात्रियों को विमान से सुरक्षित उतारा गया है।

Jammu Kashmir के राजौरी में जहां हुआ नरसंहार, अब वहीं आतंकियों ने किया IED ब्लास्ट; दो की मौत

पक्षियों की जान बचाने के लिए किए जा रहे ये उपाय

मीडिया को संबोधित करते हुए, कोयंबटूर हवाई अड्डे के निदेशक, एस. सेंथिल वलावन ने कहा कि पक्षियों के टकराने को नियंत्रित करने के लिए, पक्षियों की देखभाल करने वाली बंदूकों के उपयोग और बर्ड चेज़र को नियोजित करने के लिए कई उपाय किए जा रहे हैं। कोयंबटूर हवाईअड्डे के सूत्रों ने समाचार एजेंसी आइएएनएस को बताया कि हवाईअड्डे के पास कचरे को डंप करने पर सख्ती से प्रतिबंध लगा दिया गया है क्योंकि आमतौर पर पक्षी डंपिंग स्थलों पर पहुंचते हैं।

आपातकालीन स्थिति में प्लेन हाईवे पर भी लैंड हो सकेगी

बता दें कि अब जरूरत पड़ने या किसी भी आपातकालीन स्थिति में कोई भी फाइटर प्लेन हाईवे पर भी लैंड हो सकेगी। इसको लेकर एक परीक्षण किया गया है। आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले में नेशनल हाईवे 16 पर फ्लाइट्स को उतारने का ट्रायल 29 दिसंबर, 2022 को किया गया। यह ट्रायल सफल भी रहा है।

Gorakhpur: पर्वतारोही नीतीश ने अफ्रीका की पांचवीं सबसे ऊंची चोटी पर फहराया तिरंगा, 42 घंटे में पूरा किया मिशन

दिल्ली हिट एंड रन केसः एलजी हाउस के करीब AAP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, कर रहे इस्तीफे की मांग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.