Move to Jagran APP

Kerala Blasts: केरल में प्रार्थना सभा के दौरान हुए कई धमाके, स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने जिला अस्पतालों को किया अलर्ट

Kerala Blasts कलमास्सेरी के एक कन्वेंशन सेंटर में प्रार्थना सभा के दौरान सुबह हुए विस्फोटों में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई लोगों के घायल होने की आशंका है। इस विस्फोट के बाद केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने रविवार को सभी अस्पतालों को निर्देश दिया कि वे छुट्टी पर गए स्वास्थ्य कर्मियों को तुरंत लौटने के लिए आदेश दें।

By AgencyEdited By: Babli KumariPublished: Sun, 29 Oct 2023 12:51 PM (IST)Updated: Sun, 29 Oct 2023 12:51 PM (IST)
केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज (फाइल फोटो/एएनआई)

एएनआई, तिरुवनंतपुरम। केरल के कालामस्सेरी में यहोवा के साक्षियों की प्रार्थना सभा के दौरान कई विस्फोट हुए। इस विस्फोट के कारण केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने रविवार को सभी अस्पतालों को निर्देश दिया कि वे छुट्टी पर गए स्वास्थ्य कर्मियों को तुरंत लौटने के लिए अलर्ट करें।

loksabha election banner

कलमास्सेरी के एक कन्वेंशन सेंटर में प्रार्थना सभा के दौरान सुबह हुए विस्फोटों में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई लोगों के घायल होने की आशंका है। स्वास्थ्य मंत्री के कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि जॉर्ज ने स्वास्थ्य विभाग के निदेशक और चिकित्सा शिक्षा विभाग के निदेशक को विस्फोट में घायल हुए लोगों को सर्वोत्तम इलाज प्रदान करने का निर्देश दिया है।

सभी अस्पतालों को किया गया अलर्ट

बयान में कहा गया है कि जिले के सभी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है और डॉक्टरों सहित सभी स्वास्थ्य कर्मियों को, जो छुट्टी पर हैं उन्हें तुरंत लौटने का निर्देश देने के आदेश दिए गए हैं।

कलामसेरी मेडिकल कॉलेज, एर्नाकुलम जनरल हॉस्पिटल और कोट्टायम मेडिकल कॉलेज में अतिरिक्त सुविधाएं तैयार करने के भी निर्देश दिए गए हैं। अतिरिक्त कर्मचारियों की भी व्यवस्था की जा रही है, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बयान के माध्यम से जानकारी दी। मंत्री ने अधिकारियों को जिले के अन्य अस्पतालों में सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान करने का भी निर्देश दिया।

पहला विस्फोट सुबह 9 बजे हुआ 

पुलिस के मुताबिक, रविवार सुबह केरल के कोच्चि के कलामासेरी इलाके में यहोवा के साक्षियों की प्रार्थना सभा में कई विस्फोट हुए। कलामासेरी सीआई विबिन दास ने कहा कि पहला विस्फोट सुबह 9 बजे के आसपास हुआ और उसके बाद अगले एक घंटे में कई विस्फोट हुए।

27 अक्टूबर को शुरू हुई तीन दिवसीय बैठक का रविवार को आखिरी दिन था। अधिकारियों के मुताबिक, जब विस्फोट हुए तो 2,000 से ज्यादा लोग प्रार्थना सभा में शामिल थे।

अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। 

यह भी पढ़ें- Kerala Blast Live Updates: एर्नाकुलम में ईसाइयों की प्रार्थना सभा में जोरदार धमाके, एक की मौत; अमित शाह ने CM से की बात

यह भी पढ़ें- Karnataka: 'कांग्रेस की विफलताओं को देखने के लिए कर्नाटक जाने की जरूरत नहीं', BRS नेता रामा राव का पार्टी पर तंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.