Move to Jagran APP

नामांतरण विवाद के बीच औरंगाबाद रेलवे स्टेशन की सुरक्षा बढ़ी, नाम को लेकर शिवसेना-कांग्रेस में ठनी

महाराष्ट्र के औरंगाबाद शहर के नामांतरण को लेकर एकबार फिर से तेज हुई सियासत के बीच यहां रेलवे स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। करीब चार महीने बाद होने वाले महानगरपालिका चुनाव के मद्देनजर शहर का नाम संभाजीनगर करने का मुद्दा गरमा गया है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 07:33 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 07:33 PM (IST)
नामांतरण विवाद के बीच औरंगाबाद रेलवे स्टेशन की सुरक्षा बढ़ी, नाम को लेकर शिवसेना-कांग्रेस में ठनी
स्टेशन के दोनों किनारों पर आरपीएफ तथा जीआरपी के जवान तैनात।

औरंगाबाद, प्रेट्र। महाराष्ट्र के औरंगाबाद शहर के नामांतरण को लेकर एकबार फिर से तेज हुई सियासत के बीच यहां रेलवे स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। करीब चार महीने बाद होने वाले महानगरपालिका चुनाव के मद्देनजर शहर का नाम संभाजीनगर करने का मुद्दा गरमा गया है। शिवसेना नामांतरण का समर्थन करती है, जबकि कांग्रेस ने उसका विरोध करने का एलान किया है।

loksabha election banner

स्टेशन के दोनों किनारों पर आरपीएफ तथा जीआरपी के जवान तैनात

आरपीएफ के इंस्पेक्टर अरविंद कुमार शर्मा ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना को टालने के लिए आरपीएफ तथा जीआरपी के जवान सतत गश्ती कर रहे हैं। सिर्फ वैध यात्रियों को ही प्लेटफार्म पर टिकने दिया जा रहा है। यात्रियों को प्रवेश सिर्फ एक गेट से दिया जा रहा है तथा स्टेशन के दोनों किनारों पर आरपीएफ के जवान तैनात किए गए हैं।

2019 की घटना को लेकर रेलवे स्टेशन की सुरक्षा बढ़ाई गई

मालूम हो कि 2019 में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें कुछ युवक स्टेशन के साइन बोर्ड को खराब करने की कोशिश कर रहे थे और उस पर 'संभाजीनगर' नाम लिख रहे थे। उसी घटना को देखते हुए रेलवे स्टेशन की सुरक्षा बढ़ाई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.