Move to Jagran APP

Rudrendra Tandon: रुद्रेंद्र टंडन होंगे ग्रीस में भारत के अगले राजदूत, जल्द ग्रहण करेंगे पदभार

रुदेंद्र टंडन को ग्रीस में भारत के अगले राजदूत के रूप में नियुक्त किया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी है। जानकारी के मुताबिक वह जल्द ही अपने पदभार को ग्रहण करेंगे। वह वर्ष 1994 के आईएफएस अधिकारी हैं। फोटो- एएनआई।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaPublished: Fri, 31 Mar 2023 07:01 PM (IST)Updated: Fri, 31 Mar 2023 07:50 PM (IST)
Rudrendra Tandon: रुद्रेंद्र टंडन होंगे ग्रीस में भारत के अगले राजदूत, जल्द ग्रहण करेंगे पदभार
रुद्रेंद्र टंडन होंगे ग्रीस में भारत के अगले राजदूत, जल्द ग्रहण करेंगे पदभार।

नई दिल्ली, एएनआई। रुद्रेंद्र टंडन को ग्रीस में भारत के अगले राजदूत के रूप में नियुक्त किया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी है। जानकारी के मुताबिक, वह जल्द ही अपने पदभार को ग्रहण करेंगे। मालूम हो कि रुद्रेंद्र टंडन वर्तमान में विदेश मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव हैं। वह वर्ष 1994 के आईएफएस अधिकारी हैं।

loksabha election banner

सितंबर 2020 में संभाला था अफगानिस्तान में भारत के राजदूत का कार्यभार

विदेश मंत्रालय के अनुसार, सितंबर 2020 में रुद्रेंद्र टंडन को अफगानिस्तान में भारत के राजदूत के रूप में नियुक्त किया गया था। काबुल आने से पहले राजदूत रुद्रेंद्र टंडन साल 2018 में आसियान सचिवालय ( ASEAN Secretariat) में भारत के राजदूत थे। रुद्रेंद्र टंडन 1994 में भारतीय विदेश सेवा में शामिल हुए थे।

फ्रांस और रूस सहित कई देशों में कर चुके हैं काम

मालूम हो कि रुद्रेंद्र टंडन ने फ्रांस के पेरिस, अल्जीरिया के अल्जीयर्स, अफगानिस्तान के काबुल और रूस के मॉस्को में भारतीय दूतावासों में अपनी सेवाएं दी है। वह अफगानिस्तान के जलालाबाद में भारत के महावाणिज्यदूत के रूप में भी कार्य किया है। भारत में रहते हुए उन्होंने अवर सचिव (पाकिस्तान), प्रधानमंत्री कार्यालय में निदेशक, निदेशक (पाकिस्तान), जेएस (पीएआई) और संयुक्त सचिव (यूएनपी) के रूप में कार्य किया है।

दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से की है मास्टर की डिग्री

विदेश मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, राजदूत टंडन ने दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से अर्थशास्त्र में मास्टर डिग्री की है और एक भारतीय पुलिस सेवा अधिकारी से शादी की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.