चेन्नई, एएनआइ। तमिलनाडु के एगमोर रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ के जवान की सतर्कता से एक यात्री की जान बच गई। 'चलती ट्रेन में न चढ़ें और न उतरे' इस चेतावनी के बावजूद कई लोग हर रोज लापरवाही बरतते नजर आ जाते हैं। कई बार ये लापरवाही आपकी जान पर भी बन जाती है। ऐसा ही लापरवाही का एक मामला 12 नवंबर को एगमोर रेलवे स्टेशन पर देखने को मिला। हालांकि रेलवे पुलिस के कॉन्स्टेबल की सूझबूझ ने यात्री की जान बचा ली।

कॉन्स्टेबल सुमन ने जैसे ही यात्री को चलती ट्रेन से गिरने देखा, उन्होंने तुरंत उसे प्लेटफॉर्म पर खींच लिया। जिस कारण यात्री की जान बच गई। यह पूरी घटना स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। वीडियो में देखकर साफ पता चलता है कि यात्री को खींचने में अगर कुछ सेकेंड की भी देरी हो गई होती, तो शायद उसकी जान भी जा सकती थी।

वीडियो में देखकर पता लगा कि यात्री चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहा था, लेकिन ट्रेन की रफ्तार तेज होने का काण वह चढ़ न सका और ट्रेन के साथ घिसटना लग गया। इस बीच आरपीएफ के एक जवान ने नजर उसपर पड़ती है और वह उसे प्लेटफॉर्म की ओर खींच लेता है, जिससे उसकी जान बच गई। इसे करिश्मा ही कहेंगे कि यात्री को किसी भी प्रकार की कोई चोट नहीं आई है।

जानकारी के अनुसार, यह घटना सोमवार दोपहर करीब एक बजे की है, जब एगमोर रेलवे स्टेशन पर श्रद्धा सेतु एक्सप्रेस फैजाबाद जाने के लिए रवाना हुई थी। ट्रेन ने रफ्तार पकड़ी ही थी कि एक यात्री ने अनारक्षित कोच में चढ़ने की कोशिश करते हुए ट्रेन के गेट पर लगा हैंडल पकड़ लिया, लेकिन कुछ ही सेकंड बाद वह अपना संतुलन खो बैठता है और गेट से फिसलने लग जाता है। तभी कॉन्स्टेबल सुमन उन्हें खींच लेते हैं।

गौरतलब है कि इस तरह की तमाम घटनाओं के सामने आने के बाद भी लोग चलती ट्रेन में चढ़ने या उतरने से बाज नहीं आ रहे हैं। जबकि इसके दुष्परिणामों से वे बखूबी वाकिफ हैं।

Posted By: Nancy Bajpai

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप