Move to Jagran APP

NCC Rally: पीएम मोदी आज करेंगे NCC की वार्षिक रैली को संबोधित, 75 रुपये का स्मारक सिक्का होगा जारी

NCC PM Rally पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार शाम दिल्ली के करियप्पा परेड ग्राउंड में राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) की रैली को संबोधित करेंगे। बता दें कि एनसीसी इस साल अपनी स्थापना का 75वां वर्ष मना रहा है। (फाइल फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiPublished: Sat, 28 Jan 2023 09:17 AM (IST)Updated: Sat, 28 Jan 2023 09:17 AM (IST)
NCC Rally: पीएम मोदी आज करेंगे NCC की वार्षिक रैली को संबोधित,  75 रुपये का स्मारक सिक्का होगा जारी
पीएम मोदी आज करेंगे NCC की वार्षिक रैली को संबोधित

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार शाम दिल्ली के करियप्पा परेड ग्राउंड में राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) की वार्षिक रैली को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी का संबोधन शाम 5 बजकर 45 मिनट पर होगा। बता दें कि एनसीसी इस साल अपनी स्थापना का 75वां वर्ष मना रहा है।

loksabha election banner

75 रुपये का स्मारक सिक्का जारी करेंगे

इस मौके पर पीएम मोदी एनसीसी के 75 सफल वर्षों के उपलक्ष्य में 75 रुपये के मूल्य का स्मारक सिक्का जारी करेंगे। रैली का आयोजन दिन और रात के एक हाईब्रिड कार्यक्रम के रूप में किया जाएगा। ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ की थीम पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन होगा।

19 देशों के 196 अधिकारी, कैडेट होंगे शामिल

‘वसुधैव कुटुम्बकम’ की भावना के अनुरूप 19 देशों के 196 अधिकारियों और कैडेटों को इस समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है।

मोदी ने की 'परीक्षा पे चर्चा'

इससे पहले पीएम ने 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम में छात्रों के सवालों के जवाब दिए। दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में हुए इस कार्यक्रम में मोदी ने छात्रों को टिप्स भी दिए। मोदी ने इस दौरान छात्रों को सलाह देते हुए कहा कि समय प्रबंधन केवल परीक्षाओं के लिए ही नहीं, बल्कि आपके दैनिक जीवन में भी महत्वपूर्ण है, बस अपने काम को प्राथमिकता दें। आप घर में अपनी मां को काम करते हुए देखिए, उनका टाइम मैनेजमेंट परफेक्ट होता है। आपको माइक्रो मैनेजमेंट करना है कि किस विषय को कितना टाइम देना है।

ये भी पढ़ें:

सभी शेयरों पर लागू हुई T+1 सेटलमेंट व्यवस्था, सौदे के एक दिन के भीतर खाते में आ जाएंगे पैसे

Fact Check: पहलवान के साथ कुश्ती करता लड़का बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री नहीं, बल्कि एक पाकिस्तानी पहलवान है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.