Move to Jagran APP

राजदीप सरदेसाई के ट्वीट पर राष्ट्रपति भवन को आपत्ति, प्रेस सचिव ने इंडिया टुडे ग्रुप के चेयरमैन को लिखा कड़ा पत्र

दरअसल 23 जनवरी को नेताजी के 125वें जन्मदिन के अवसर पर राजदीप सरदेसाई ने ट्वीट किया था कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने जिस चित्र का अनावरण किया है वह एक बंगाली अभिनेता प्रोसेनजीत चटर्जी का है। राजदीप सरदेसाई का यह ट्वीट इंटरनेट में वायरल हो गया था।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Sat, 30 Jan 2021 10:42 PM (IST)Updated: Sat, 30 Jan 2021 10:48 PM (IST)
राजदीप सरदेसाई के ट्वीट पर राष्ट्रपति भवन को आपत्ति, प्रेस सचिव ने इंडिया टुडे ग्रुप के चेयरमैन को लिखा कड़ा पत्र
राजदीप सरदेसाई ने नेताजी की जगह अभिनेता के चित्र का अनावरण होने का किया था दावा

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। नेताजी सुभाषचंद्र बोस के चित्र के बाबत पत्रकार राजदीप सरदेसाई के ट्वीट पर गंभीर आपत्ति जताते हुए राष्ट्रपति भवन ने इंडिया टुडे ग्रुप से संबंध न रखने की मंशा जाहिर कर दी है। सरदेसाई फिलहाल इसी ग्रुप से संबंध रखते हैं।

loksabha election banner

दरअसल 23 जनवरी को नेताजी के 125वें जन्मदिन के अवसर पर राजदीप सरदेसाई ने ट्वीट किया था कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने जिस चित्र का अनावरण किया है वह एक बंगाली अभिनेता प्रोसेनजीत चटर्जी का है। उनका ट्वीट इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ तो कई अन्य पत्रकारों ने उस पर टिप्पणियां करना शुरू कर दिया। इससे काफी किरकिरी हुई।

राष्ट्रपति भवन जैसी उच्च संवैधानिक संस्था को विवादों में घसीटा

तीन दिन पहले राष्ट्रपति के प्रेस सचिव अजय कुमार सिंह की ओर से इंडिया टुडे ग्रुप के प्रधान संपादक अरुण पुरी को पत्र लिखकर इस मामले में कड़ी आपत्ति जताई गई। लिखा गया है कि यह शर्मनाक है कि कुछ पत्रकारों ने खास मंशा से तथ्यों की परख किये बिना न सिर्फ गलत जानकारी दी बल्कि राष्ट्रपति भवन जैसी उच्च संवैधानिक संस्था को विवादों में घसीटा।

सुभाष चंद्र बोस के परिवार वालों ने चित्र की पुष्टि की

नेताजी के परिवार के सदस्य की ओर से पुष्ट किया गया कि चित्र नेताजी का ही है फिर भी उक्त पत्रकार की ओर क्षमा तक नहीं मांगी गई। अजय सिंह ने लिखा कि राष्ट्रपति भवन ऐसी घटना से आहत है और इंडिया टुडे ग्रुप से संबंध की समीक्षा करने को बाध्य है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.