भोपाल, जेएनएन। मध्य प्रदेश के सागर से आए ढाबा संचालक ने एक शराब तस्कर से नकली नोटों का सौदा किया। परखने के लिए उसने अपने चालक को नकली नोट लेकर शराब खरीदने भेज दिया। नोट नकली देख शराब दुकान के कर्मचारी ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने ढाबा संचालक और उसके चालक को गिरफ्तार कर लिया है। नकली नोट का सौदागर फरार हो गया।

भोपाल के कोहेफिजा थाना पुलिस के मुताबिक, शनिवार रात करीब नौ बजे एक युवक लालघाटी स्थित शराब दुकान पर शराब खरीदने पहुंचा था। उसने कर्मचारियों को सौ-सौ रुपये के नकली नोट दिए। नकली नोट की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को पकड़ लिया। उसकी पहचान सागर जिले के मालथौन निवासी मुकेश यादव के रूप में हुई है। उसने बताया कि नोट उसके सेठ संजय सिंह बुंदेला ने दिए हैं। संजय पेट्रोल पंप के पास ब्रिज के नीचे अपनी कार में है। पुलिस ने संजय को पकड़ लिया। इस दौरान संजय के साथ मौजूद हबीब नाम का युवक वहां से भाग निकला। संजय के पास से 65 हजार रपये के सौ-सौ के नकली नोट मिले हैं। पुलिस ने नकली नोट और कार जब्त कर ली है।

32 हजार में खरीदे थे नकली नोट

थाने में संजय ने बताया कि करीब चार माह पहले उसकी मुलाकात जबलपुर निवासी हबीब से हुई थी। हबीब ने कहा कि वह 40 हजार के असली नोट के बदले एक लाख के नकली नोट दिलवा देगा। इसी सौदे के तहत शनिवार रात उसने 32 हजार में 65 हजार के नकली नोट खरीदे थे। बाजार में आसानी से चलने का भरोसा दिलाने के लिए हबीब ने एक हजार रुपये कार चालक मुकेश को देकर शराब खरीदने के लिए भेजा था, लेकिन दुकान के कर्मचारियों ने नकली नोट की पहचान कर ली। पुलिस ने बताया कि संजय सिंह बुंदेला को सागर में हाईवे पर ढाबा है। वह हत्या और अवैध शराब के मामले में जेल भी जा चुका है। हबीब फिलहाल भोपाल के अशोका गार्डन क्षेत्र में रहता है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021