Move to Jagran APP

Bangladesh Election: प्रधानमंत्री मोदी ने शेख हसीना से फोन पर की बात, चुनाव में शानदार जीत की दी बधाई

Bangladesh Election प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से बात की और उन्हें संसदीय चुनावों में लगातार चौथी बार ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट किया मैं बांग्लादेश के लोगों को चुनाव के सफल आयोजन के लिए भी बधाई देता हूं। हम बांग्लादेश के साथ अपनी स्थायी और जन-केंद्रित साझेदारी को और मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

By Agency Edited By: Babli Kumari Published: Mon, 08 Jan 2024 06:56 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jan 2024 06:56 PM (IST)
प्रधानमंत्री मोदी ने बांग्लादेश की शेख हसीना को चौथी बार जीत की दी बधाई (फाइल फोटो)

एएनआई, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से बात की और उन्हें संसदीय चुनावों में लगातार चौथी बार ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी। बधाई संदेश के साथ पीएम मोदी ने भारत की बांग्लादेश के साथ अपनी साझेदारी को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्धता जताई।

loksabha election banner

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट किया, ''प्रधानमंत्री शेख हसीना से बात की और संसदीय चुनावों में लगातार चौथी बार ऐतिहासिक जीत पर उन्हें बधाई दी। मैं बांग्लादेश के लोगों को भी सफल चुनाव के लिए बधाई देता हूं। हम बांग्लादेश के साथ अपनी स्थायी और जन-केंद्रित साझेदारी को और मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।''

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने शानदार जीत के बाद देश के अंतरराष्ट्रीय संबंधों के लिए अपनी योजनाओं की रूपरेखा तैयार की और बांग्लादेश और भारत के बीच मजबूत बंधन पर प्रकाश डाला। उन्होंने इतिहास में महत्वपूर्ण क्षणों के दौरान बांग्लादेश का समर्थन करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर देते हुए भारत के प्रति आभार व्यक्त किया।

'भारत बांग्लादेश का एक महान मित्र'

प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अगले पांच वर्षों में बांग्लादेश की अंतर्राष्ट्रीय भागीदारी और भारत के साथ संबंधों के बारे में उनकी योजनाओं को लेकर न्यूज एजेंसी एएनआई के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, "भारत बांग्लादेश का एक महान मित्र है। वे 1971 और 1975 में हमारा समर्थन किया। हम भारत को अपना पड़ोसी मानते हैं। मैं वास्तव में इसकी सराहना करता हूं कि भारत के साथ हमारे अद्भुत संबंध हैं।"

'मैं हमेशा अपने लोगों के लिए जिम्मेदार महसूस करती हूं'

उन्होंने कहा, "मैं अपने लोगों के लिए काम करने की कोशिश करती हूं। मातृ स्नेह के साथ, मैं अपने लोगों की देखभाल करती हूं। हमारे लोगों ने मुझे यह अवसर दिया। बार-बार, लोगों ने मुझे वोट दिया है और इसीलिए मैं यहां हूं...मैं सिर्फ एक आम व्यक्ति हूं लेकिन मैं हमेशा अपने लोगों के लिए जिम्मेदार महसूस करती हूं। मुझे लगता है कि यह अपने लोगों की सेवा करने और उनके लिए बेहतर जीवन सुनिश्चित करने का अवसर है।

यह भी पढ़ें- Bangladesh: भारत बांग्लादेश का 'महान मित्र', हमारे बीच अद्भुत संबंध हैं; चुनाव जीतने के बाद पीएम शेख हसीना ने कही बड़ी बातें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.