नई दिल्ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को अल्पसंख्यक मामलों की मंत्री स्मृति ईरानी और अन्य को चादर सौंपी, जो अजमेर शरीफ दरगाह में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के उर्स पर चढ़ाई जाएगी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि अजमेर शरीफ दरगाह में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के उर्स पर पेश की जाने वाली चादर सौंपी।

स्मृति ईरानी ने पीएम मोदी से की मुलाकात

बता दें कि स्मृति ईरानी के साथ भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी ने पीएम मोदी से मुलाकात की। अजमेर दरगाह में 811वां उर्स शुरू हो गया है और पीएम मोदी हर साल अजमेर शरीफ दरगाह के लिए चादर भिजवाते हैं। उर्स चिश्ती की पुण्यतिथि के रूप में याद किया जाता है।

क्या बोले भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी ने कहा हम देश में शांति और समृद्धि की दुआ के साथ प्रधानमंत्री मोदी द्वारा भेंट की गई चादर लेकर अजमेर शरीफ जा रहे हैं। उनकी कामना है कि भारत विश्वगुरु बने, उनका संदेश शांति और भाईचारे का है।

हर साल पीएम मोदी भेजते हैं दरगाह पर चादर

ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती को गरीब नवाज या गरीबों के दाता के रूप में भी जाना जाता है। इससे पहले मोदी सरकार में पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी यह चादर पेश करने दरगाह जाते रहे। पिछले साल आठवीं बार पीएम मोदी की तरफ से दरगाह में चादर चढ़ाई गई थी। दुनिया भर से मुसलमान हर साल दरगाह पर आते हैं। केवल मुस्लिम ही नहीं, विभिन्न धर्मों के लोग भी साल भर दरगाह पर आते हैं।

अल-सिसी को रुपये में कारोबार करने की पेशकश करेंगे मोदी, छह समझौतों पर हस्ताक्षर की संभावना

Pariksha Pe Charcha 2023: PM Modi से सवाल पूछने को लेकर छात्र काफी उत्साहित, 38 लाख से अधिक रजिस्ट्रेशन

Edited By: Mohd Faisal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट