नई दिल्ली, एएनआइ। उद्योगों के प्रमोशन और इंटरनल ट्रेड विभाग (DPIIT) के सेक्रेटरी डॉ. गुरुप्रसाद महापात्रा का निधन हो गया है। खुद वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय मंत्री पीयूष गोयल ने इसकी जानकारी दी है। बता दें कि गुरुप्रसाद महापात्रा एयरपोर्ट अथॉरिटी के अध्यक्ष भी रहे थे। उन्होंने एयरपोर्ट अथॉरिटी को आगे बढ़ने के लिए एक नई दिशा दी थी। 1 अगस्त 2019 को वह उद्योगों के प्रमोशन और इंटरनल ट्रेड विभाग के सेक्रेटरी नियुक्त किए गए थे। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है।

पीएम मोदी बोले- गुजरात और केंद्र में बड़े पैमाने पर किया है काम

पीएम ने कहा,' डीपीआईआईटी सचिव डॉ. गुरुप्रसाद महापात्र के निधन से दुखी हूं। मैंने उनके साथ गुजरात और केंद्र में बड़े पैमाने पर काम किया था। उन्हें प्रशासनिक मुद्दों की बहुत अच्छी समझ थी और वे अपने अभिनव उत्साह के लिए जाने जाते थे। उनके परिवार और मित्रों के लिए संवेदनाएं।

पीयूष गोयल ने भी जताया दुख

वहीं पीयूष गोयल ने भी गुरुप्रसाद के निधन पर जताया है। उन्होंने कहा कि वह गुरुप्रसाद महापात्रा की मौत की खबर सुनकर वह बहुत दुखी हैं। उनकी तरफ से लंबे वक्त तक सरकार को दी गई सेवा और डेडिकेशन ने लंबे वक्त तक रहने वाला असर छोड़ा है। उन्होंने डॉ. गुरुप्रसाद महापात्रा के परिवार वालों को और उनके दोस्तों को सहानुभूति दी है।

बता दें कि गुरुप्रसाद महापात्रा 1986 बैच के गुजरात कैडर के आईएएस ऑफिसर रहे हैं। वह लोकप्रिय साहित्यकार स्वर्गीय महापात्रा नीलमणी साहू के सबसे छोटे बेटे थे। गुरुप्रसाद महापात्रा ने वाणिज्य मंत्रालय में ज्वाइंट सेक्रेटरी की भूमिका भी निभाई थी, जिसमें उन्होंने स्पेशल इकनॉमिक जोन के प्रमोशन के लिए काफी कार्य किया।

Edited By: Pooja Singh