Move to Jagran APP

नगरोटा एनकाउंटर पर बोले पीएम मोदी- तबाही मचाना चाहते थे आतंकी, सुरक्षाबलों की बहादुरी पड़ी भारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को नगरोट एनकाउंटर को लेकर शीर्ष अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की है। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार(एनएसए) अजित डोभाल विदेश सचिव और शीर्ष खुफिया अधिकारी शामिल हुए।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 02:49 PM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 10:54 PM (IST)
नगरोटा एनकाउंटर पर बोले पीएम मोदी- तबाही मचाना चाहते थे आतंकी, सुरक्षाबलों की बहादुरी पड़ी भारी
नगरोटा साजिश को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की अहम बैठक। (फोटो: दैनिक जागरण)

नई दिल्ली, एएनआइ। जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में गुरुवार को हुई आतंकी मुठभेड़ के पीछे मुंबई जैसे आतंकी हमले की साजिश का पर्दाफाश हुआ है। सुरक्षा एजेंसियों को जांच में पता चला है कि मारे गए आतंकवादियों को मुंबई हमले की बरसी पर वैसे ही बड़े हमले को अंजाम देने के लिए भेजा गया था। इस संबंध में शुक्रवार को प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक भी हुई है। बैठक में गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल भी शामिल थे। वहीं, बैठक के बाद पीएम मोदी द्वारा ट्वीट करते हुए पाकिस्तान पर हमला किया गया है।

loksabha election banner

पीएम मोदी ने कहा, 'पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े 4 आतंकवादियों का मार गिराया जाना और उनके पास बड़ी मात्रा में हथियारों व विस्फोटकों की मौजूदगी का होना यह संकेत देता है कि वे बहुत बड़े हमले की तलाश में थे, लेकिन उनके प्रयासों को एक बार फिर से विफल कर दिया गया है।'

पीएम द्वारा एक अन्य ट्वीट में कहा गया, 'हमारे सुरक्षा बलों ने एक बार फिर अत्यंत बहादुरी औरप्रोफेशनलिज्म का परिचय दिया है। उनकी सतर्कता के कारण, उन्होंने जम्मू-कश्मीर में जमीनी स्तर के लोकतांत्रिक प्रयासों को लक्षित करने के लिए एक नापाक साजिश को हराया है।'

बीते दिन नगरोटा एनकाउंटर में मारे गए आतंकवादी एक बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने के फिराक में थे। यह बात नगरोटा आतंकी हमले को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई एक अहम बैठक में सामने आई। समाचार एजेंसी ने सरकारी सूत्रों के हवाले पीएम मोदी की बैठक से अहम जानकारी साझा की कि नगरोटा एनकाउंटर में मारे गए आतंकवादी 26/11 के आतंकी हमले की बरसी पर एक बड़े हमले की फिराक में थे। हालांकि, भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा चारों का सफाया कर दिया गया।

नगरोटा हाइ-वे पर आतंकी साजिश !

जम्मू कश्मीर में गुरुवार को हाईवे के रास्ते आतंकियों की घुसपैठक की साजिश को नाकाम किया गया। जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर से पाकिस्तान के रास्ते घुसपैठ कर ट्रक में छिपकर आने की कोशिश में लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकियों को सुरक्षाबलों ने नगरोटा के बन टोल प्लाजा के पास मार गिराया। ये सभी आतंकी जिस ट्रक में छिपकर श्रीनगर के रास्ते पर जा रहे थे, सुरक्षाबलों ने उस पूरे ट्रक को बम से उड़ा दिया। नगरोटा हाईवे पर गाड़ियों की आवाजाही को राक दिया गया है और जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।  बन टोल प्लाजा के आसपास के इलाकों में सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है।

आतंकियों को लेकर बड़ा खुलासा, ट्रक में छिपकर आए

नगरोटा एनकाउंटर को लेकर कई खुलासे किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, जिस ट्रक में आतंकियों को छिपाकर कश्मीर ले जाया जा रहा था उसके अंदर एक स्पेशल केबिन बनाया गया था, जिसमें बिस्तर और कंबल भी रखे गए थे। इस ट्रक में खाद और सीमेंट की बोरियां रखी हुई थी। उन्हीं के बीच एक केबिन बना था, जहां आतंकियों को छिपारकर लाया गया था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.