Move to Jagran APP

PM Modi to Justin Trudeau: नम्र लहजे में कड़ा संदेश, पीएम मोदी ने जस्टिन ट्रूडो के 'बधाई' पोस्ट पर कुछ इस तरह दी प्रतिक्रिया

PM Modi to Canada PM मोदी को उनकी लोकसभा चुनाव में जीत के बाद कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने बधाई दी थी। ट्रूडो के पोस्ट के बाद अब पीएम मोदी ने बधाई स्वीकार की है लेकिन उन्हें नम्र लहजे में कड़ी प्रतिक्रिया दी है। ट्रूडो ने कहा था कि दोनों देशों के संबंध मानवाधिकार विविधता और कानून के शासन पर आधारित हैं जिसपर अब मोदी का रिएक्शन आया है।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Mon, 10 Jun 2024 01:41 PM (IST)
PM Modi to Justin Trudeau: नम्र लहजे में कड़ा संदेश, पीएम मोदी ने जस्टिन ट्रूडो के 'बधाई' पोस्ट पर कुछ इस तरह दी प्रतिक्रिया
PM Modi to Justin Trudeau पीएम मोदी का कनाडा को कड़ा संदेश।

जागरण डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (PM Modi to Justin Trudeau) ने कुछ दिन पहले पीएम मोदी को उनकी लोकसभा चुनाव में जीत के बाद बधाई दी थी। ट्रूडो के पोस्ट के बाद अब पीएम मोदी ने बधाई स्वीकार की है, लेकिन उन्हें नम्र लहजे में कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

ट्रूडो ने बधाई देते हुए कही थी ये बात

लोकसभा चुनाव में भाजपा के सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने और मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में चुने जाने के बाद जस्टिन ट्रूडो ने उन्हें बधाई दी थी। हालांकि, उन्होंने भारत और कनाडा के संबंधों का जिक्र करते हुए कहा कि दोनों देश के संबंध मानवाधिकार, विविधता और कानून के शासन पर आधारित हैं।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा,

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी चुनावी जीत पर बधाई। कनाडा उनकी सरकार के साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार है, ताकि हमारे देशों के लोगों के बीच मानवाधिकारों, विविधता और कानून के शासन पर आधारित संबंधों को आगे बढ़ाया जा सके।

पीएम मोदी ने इस तरह दिया रिएक्शन

ट्रूडो के बधाई पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए पीएम मोदी ने नम्र लहजे में कड़ा संदेश दिया है। पीएम ने कहा कि भारत आपसी समझ और एक-दूसरे की चिंताओं के प्रति सम्मान के आधार पर कनाडा के साथ काम करने की आशा करता है।

— Narendra Modi (@narendramodi) June 10, 2024  

पीएम ने एक्स पर लिखा, ''बधाई संदेश के लिए कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो को धन्यवाद। भारत आपसी समझ और एक-दूसरे की चिंताओं के सम्मान के आधार पर कनाडा के साथ काम करने के लिए उत्सुक है।''