Move to Jagran APP

'केरल से बाहर कांग्रेस-कम्युनिस्ट गहरे दोस्त', PM मोदी का Congress व कम्युनिस्ट पार्टी पर कटाक्ष

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाजपा के खिलाफ किलेबंदी में जुटी कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टियों पर मंगलवार को कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि केरल में कांग्रेस और कम्युनिस्ट एक-दूसरे के दुश्मन हैं लेकिन अन्य राज्यों में वे बीएफएफ (बेस्ट फ्रेंड फॉरएवर) हैं। भाजपा की राज्य इकाई की पदयात्रा के समापन समारोह में मोदी ने कांग्रेस व कम्युनिस्ट पार्टी पर देश की प्रगति के लिए कोई रोडमैप न होने का तंज कसा।

By Jagran News Edited By: Shoyeb AhmedPublished: Wed, 28 Feb 2024 06:15 AM (IST)Updated: Wed, 28 Feb 2024 06:15 AM (IST)
PM मोदी ने किया Congress व कम्युनिस्ट पार्टी पर कटाक्ष (फाइल फोटो)

पीटीआई, तिरुअनंतपुरम। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाजपा के खिलाफ किलेबंदी में जुटी कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टियों पर मंगलवार को कटाक्ष किया। कहा-केरल में कांग्रेस और कम्युनिस्ट एक-दूसरे के दुश्मन हैं, लेकिन अन्य राज्यों में वे बीएफएफ (बेस्ट फ्रेंड फॉरएवर) हैं यानी हमेशा के लिए अच्छे दोस्त।

loksabha election banner

यहां सेंट्रल स्टेडियम में भाजपा की राज्य इकाई की पदयात्रा के समापन समारोह को संबोधित करते हुए मोदी ने दावा किया कि उसके पास देश की प्रगति के लिए कोई रोडमैप नहीं है और इसलिए वह आश्वस्त भी कि वह आगामी लोकसभा चुनाव नहीं जीत पाएगा। इसकी वजह से उसके नेता मुझे गालियां देने पर उतारू हो रहे हैं।

पीएम ने लगाया ये आरोप

पीएम ने कांग्रेस व वामपंथियों के विरोधाभास के बारे में कहा कि कांग्रेस ने कम्युनिस्ट मुख्यमंत्री (पिनाराई विजयन) पर भ्रष्टाचार और घोटालों में शामिल होने का आरोप लगाया और वाम सरकार को फासीवादी करार दिया। इसके जवाब में कम्युनिस्टों ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया और उनके पिछले शासन को विभिन्न घोटालों का राज बताया। हालांकि, केरल के बाहर जब आइएनडीआइए गठबंधन की बैठक होती हैं तो वे एक साथ बैठते हैं। समोसे, बिस्कुट और चाय उड़ाते हैं। वे तिरुअनंतपुरम में कुछ और कहते हैं और दिल्ली में वे कुछ और।

केरल के लोग आगामी लोकसभा चुनावों में इस विश्वासघात का करारा जवाब देंगे। कांग्रेस पर हमला करते हुए मोदी ने गांधी परिवार का संदर्भ दिया। कहा- सबसे पुरानी पार्टी का ट्रैक रिकॉर्ड दिखाता है कि कैसे इस पर एक परिवार का नियंत्रण है। उन्होंने आरोप लगाया कांग्रेस के लिए उस परिवार के हित देश के अन्य सभी परिवारों से ऊपर हैं। मोदी ने केरल के लोगों से 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को दोहरे अंकों में सीटों के साथ आशीर्वाद देने का अनुरोध किया।

मोदी ने कहा कि भाजपा कभी भी किसी राज्य को वोट बैंक के नजरिए से नहीं देखती है। मोदी ने दावा किया कि पिछले 10 वर्षों में केरल को भी अन्य भाजपा शासित राज्यों की तरह केंद्र की विकास योजनाओं का लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि केरल के लोगों के सपनों और उम्मीदों को साकार करने में मदद करने के लिए हर संभव प्रयास करना उनकी गारंटी है। पीएम ने कहा कि यह भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के साथ-साथ देश से गरीबी और भ्रष्टाचार खत्म करने की मोदी की गारंटी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.