Move to Jagran APP

10 दिन बाद दुनिया का 10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, प्रधानमंत्री मोदी ने दिया लोगों को संदेश; वीडियो भी किया शेयर

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने योग को जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाने का मंगलवार को आह्वान किया। पीएम मोदी ने कहा इस वर्ष योग दिवस करीब आ रहा है। यह जरूरी है कि हम योग को अपने जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाने तथा दूसरों को भी इसे अपने- अपने जीवन का हिस्सा बनाने के लिए प्रोत्साहित करने की प्रतिबद्धता को दोहराएं।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Tue, 11 Jun 2024 11:45 PM (IST)
10 दिन बाद दुनिया का 10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, प्रधानमंत्री मोदी ने दिया लोगों को संदेश; वीडियो भी किया शेयर
प्रधानमंत्री मोदी ने दिया लोगों को संदेश; वीडियो भी किया शेयर (Image: ANI)

नई दिल्ली, पीटीआई। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने योग को जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाने का मंगलवार को आह्वान किया। पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया, 10 दिन बाद दुनिया 10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाएगी। योग ने सांस्कृतिक और भौगोलिक सीमाओं को पार कर दुनियाभर के लाखों लोगों को एकजुट किया है।

10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

पीएम मोदी ने कहा, इस वर्ष योग दिवस करीब आ रहा है। यह जरूरी है कि हम योग को अपने जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाने तथा दूसरों को भी इसे अपने-अपने जीवन का हिस्सा बनाने के लिए प्रोत्साहित करने की प्रतिबद्धता को दोहराएं। योग हमें जीवन की चुनौतियों का सामना शांति और धैर्य के साथ करने में सक्षम बनाता है। पीएम मोदी ने विभिन्न योगासनों और उनके लाभों को दिखाने वाले वीडियो भी साझा किए। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को मनाया जाता है।

यह भी पढ़ें:  PM Modi Italy Visit: तीसरा कार्यकाल में पीएम मोदी करेंगे इटली की पहली विदेश यात्रा, मेलोनी से भी होगी मुलाकात और...

यह भी पढ़ें: इंदिरा गांधी की हत्या का मनाया गया जश्न, भारत ने जताया विरोध तो कनाडा ने झाड़ा अपना पल्ला; फिर दोहराया वहीं राग