Move to Jagran APP

जब पीएम मोदी से मिली यह छह साल की बच्ची, जानिए क्या हुअा

कुछ दिन पहले वैशाली ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर इलाज की गुहार लगाई थी। पत्र मिलते ही पीएमअो से बच्ची के फ्री इलाज का निर्देश जारी हो गया था।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2016 07:21 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2016 10:40 PM (IST)
जब पीएम मोदी से मिली यह छह साल की बच्ची, जानिए क्या हुअा

पुणे(एएनअाई)। दिल की बीमारी से जूझ रही 6 साल की वैशाली यादव ने अाज जब पीएम मोदी से मिली तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। कुछ दिन पहले वैशाली ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर इलाज की गुहार लगाई थी। पत्र मिलते ही पीएम द्वारा की गई मदद से वैशाली का बेहद गंभीर हॉर्ट ऑपरेशन हुआ।

loksabha election banner

अाज पुणे में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट का शुभारंभ करने गए तो उन्होंने वैशाली यादव को बुलाकर उसके स्वास्थ की जानकारी ली। पीएम से मिलकर वैशाली काफी खुश है।

गौरतलब है कि पुणे के हडप्सर बस डिपो के पास रायगढ़ कॉलोनी में बने एक कमरे में छह साल की वैशाली अपने पिता, चाचा और दादी मां के साथ रहती है। कुछ दिन पहले उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों से लिखा पत्र मिला तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं था। मोदी ने अपने पत्र के जरिए उसे शुभकामनाएं दी और वैशाली को देश का गर्व बताया।

पढ़ेंः शहर सामर्थ्यवान होगा तो देश से गरीबी मिटेगीः पीएम मोदी

वैशाली ने प्रधानमंत्री के नाम पत्र लिख कर अपने ऑपरेशन के लिए उनसे मदद मांगी थी। मदद मिल जाने के बाद वैशाली ने धन्यवाद करते हुए एक और पत्र लिखकर प्रधानमंत्री को भेजा था। इसके जवाब में जब प्रधानमंत्री मोदी की तरफ से लिखा पत्र उसे मिला तो उसके साथ ही उसका पूरा परिवार आश्चर्यचकित रह गया था।

जब वैशाली से पूछा गया कि क्या उसे लगता था कि प्रधानमंत्री की तरफ से ऐसा कोई संदेश मिलेगा तो इस बच्ची ने पूरे विश्वास के साथ तुरंत जवाब दिया- हां, बिल्कुल। वैशाली की सेहत को लेकर भी इसकी दादी तिलोत्मा यादव को चिंता बनी हुई है।

वैशाली की दादी ने कहा कि हम एक जुलाई से इसे दोबारा स्कूल भेजेंगे, लेकिन पहले यह सुनिश्चित कर लेने के बाद कि क्या इस ऑपरेशन की वजह से उसे कोई तकलीफ न हो। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से वैशाली को हार्ट सर्जरी की मदद के लिए मदद का प्रस्ताव दिए जाने की खबर आने के बाद कई लोगों ने उसकी मदद के लिए हाथ बढ़ाया है।

पढ़ेंः अपने हाथों से पीएम ने लिखा पत्र, मासूम को शुभकामना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.