Move to Jagran APP

Dhanbad: आशीर्वाद टॉवर में आग से मरने वाले लोगों के प्रति पीएम मोदी ने जताया शोक, कहा- जनहानि से हुआ दुख

धनबाद के आशीर्वाद अपार्टमेंट में मरने वालों लोगों के प्रति दुख व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि धनबाद में आग लगने से लोगों की मौत से गहरा दुख हुआ। उन्होंने इस हादसे में घायल लोगों को जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaPublished: Wed, 01 Feb 2023 03:22 AM (IST)Updated: Wed, 01 Feb 2023 05:06 AM (IST)
Dhanbad: आशीर्वाद टॉवर में आग से मरने वाले लोगों के प्रति पीएम मोदी ने जताया शोक, कहा- जनहानि से हुआ दुख
आशीर्वाद टॉवर में आग से मरने वाले लोगों के प्रति पीएम मोदी ने जताया शोक।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। धनबाद के आशीर्वाद अपार्टमेंट में मरने वालों लोगों के प्रति दुख व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि धनबाद में आग लगने से लोगों की मौत से गहरा दुख हुआ। उन्होंने इस हादसे में घायल लोगों को जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने कहा, "धनबाद में आग लगने से हुई जनहानि से गहरा दुख हुआ है। मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने परिजनों को खोया है। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।" प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट कर यह जानकारी दी गई है।

loksabha election banner

हादसे में झुलसने से 14 लोगों की मौत

पीएमओ द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड (PMNRF) से 200000 रुपये की अनुग्रह राशि, जबकि इस हादसे में घायलों को 50000 सहायता राशि दी जाएगी। मालूम हो कि धनबाद के आशीर्वाद अपार्टमेंट में मंगलवार शाम भीषण आग लग गई। हादसे में झुलसने से अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा दो दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये हैं। हालांकि आशंका जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या इजाफा हो सकता है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी जताया शोक

मुख्यमंत्री हेमंत सोरन ने भी हादसे पर दुख व्यक्त की है। उन्होंने हादसे के बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि धनबाद के आशीर्वाद टावर अपार्टमेंट में आग लगने से लोगों की मृत्यु अत्यंत आहत करने वाली है। जिला प्रशासन द्वारा युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है तथा हादसे में घायल लोगों को उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है। मैं खुद पूरे मामले को देख रहा हूँ।

घायलों को चिकित्सा उपलब्ध कराने के लिए हो रहा हर संभव प्रयास

उन्होंने कहा, "धनबाद के आशीर्वाद टावर अपार्टमेंट में आग लगने से लोगों की मृत्यु अत्यंत मर्माहत करने वाली है। जिला प्रशासन द्वारा युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है तथा हादसे में घायल लोगों को उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है। मैं खुद पूरे मामले को देख रहा हूँ। परमात्मा दिवगंत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारों को दुःख की विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे। घायलों को शीघ्र चिकित्सा उपलब्ध कराने के लिए हर संभव कार्य किया जा रहा है।"

अब तक तीन बच्चे, दस महिला और एक व्यक्ति की हुई मौत

आग लगने से अपार्टमेंट में भगदड़ मच गई। लोगों ने भागने की कोशिश की लेकिन आग काल बनकर उन पर टूट पड़ी। इस हादसे में एक व्यक्ति, तीन बच्चे और दस महिलाओं की अब तक जान जा चुकी है। हादसे में पाटिलपुत्र नर्सिंग होम में 18 घायलों को भर्ती कराया गया था और 14 शव एसएनएमसीएच में भेजे गए हैं।

यह भी पढें-

Dhanbad: आशीर्वाद टॉवर में लगी भीषण आग; शादी की खुशियां मातम में बदलीं, 14 की मौत, CM ने ट्वीट कर जताया दुख

Fact Check : फीफा वर्ल्ड कप देखते सीएम योगी के वीडियो को एडिट कर फिल्म पठान से जोड़कर किया जा रहा वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.