Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री ने अपने सोशल मीडिया से हटाया 'मोदी का परिवार', फोटो भी बदली और इमोशनल पोस्ट में की ये अपील

लोकसभा चुनाव में राजग को लगातार तीसरी विजय मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अब चुनाव के दौरान वृहद स्तर पर इंटरनेट मीडिया पर चले भावनात्मक अभियान को विराम देना चाहते हैं।प्रधानमंत्री ने मंगलवार को एक्स पर अपने समर्थकों को भावनात्मक संदेश दिया। उन्होंने लिखा- चुनाव अभियान के दौरान पूरे भारत में लोगों ने मेरे प्रति स्नेह के प्रतीक के रूप में अपने इंटरनेट मीडिया पर मोदी का परिवार जोड़ा।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Tue, 11 Jun 2024 11:45 PM (IST)
प्रधानमंत्री ने अपने सोशल मीडिया से हटाया 'मोदी का परिवार', फोटो भी बदली और इमोशनल पोस्ट में की ये अपील
प्रधानमंत्री मोदी का इमोशनल पोस्ट (Image: ANI)

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में राजग को लगातार तीसरी विजय मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अब चुनाव के दौरान वृहद स्तर पर इंटरनेट मीडिया पर चले भावनात्मक अभियान को विराम देना चाहते हैं। इंटरनेट मीडिया प्रोफाइल पर अपने नाम के साथ 'मोदी का परिवार' लिखने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों से पीएम मोदी ने अपील की है कि अब इसे हटा लें।

सरकार संविधान के अनुसार ही चलती है और चलती रहेगी

हालांकि, परिवार के रूप में बंधन के मजबूत और अटूट रहने के प्रति भी आश्वस्त किया। वहीं एक्स हैंडल पर पीएमओ के डीपी में वह फोटो लगाया है जिसमें प्रधानमंत्री संविधान की प्रति के सामने नतमस्तक हैं। राजग संसदीय दल की बैठक की शुरूआत से पहले उन्होंने संविधान सदन में संविधान की प्रति को माथे से लगाया था। यह संदेश था कि उनकी सरकार संविधान के अनुसार ही चलती है और चलती रहेगी।

प्रधानमंत्री ने मंगलवार को अपने एक्स हैंडल के माध्यम से अपने समर्थकों को भावनात्मक संदेश दिया। उन्होंने लिखा- 'चुनाव अभियान के दौरान पूरे भारत में लोगों ने मेरे प्रति स्नेह के प्रतीक के रूप में अपने इंटरनेट मीडिया पर 'मोदी का परिवार' जोड़ा। इससे मुझे बहुत ताकत मिली।

NDA को लगातार तीसरी बार बहुमत

भारत की जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को लगातार तीसरी बार बहुमत दिया है, जो एक तरह का रिकार्ड है और हमें अपने देश की भलाई के लिए काम करते रहने का जनादेश दिया है।' इंटरनेट मीडिया पर चले इस अभियान के सकारात्मक प्रभाव का उल्लेख करते हुए लिखा- 'हम सभी के एक परिवार होने का संदेश प्रभावी ढंग से दिए जाने के बाद मैं एक बार फिर भारत के लोगों को धन्यवाद देता हूं और अनुरोध करता हूं कि अब आप अपने इंटरनेट मीडिया प्रोफाइल से 'मोदी का परिवार' हटा दें।'उन्होंने कहा कि प्रदर्शित करने में यह नाम बदल सकता है, लेकिन भारत की प्रगति के लिए प्रयासरत एक परिवार के रूप में हमारा बंधन मजबूत और अटूट बना हुआ है।

उल्लेखनीय है कि चुनाव अभियान के दौरान जब बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद नेता लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री मोदी के परिवार को लेकर व्यक्तिगत टिप्पणी की तो प्रतिक्रिया में भाजपा के लगभग सभी वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं सहित समर्थकों ने इंटरनेट मीडिया पर बड़ा अभियान शुरू करते हुए अपने प्रोफाइल में 'मोदी का परिवार' लिखकर एकजुटता का संदेश दिया।

यह भी पढ़ें: PM Modi के बाद अब जयशंकर ने पाकिस्तान को दिया साफ शब्दों में संदेश…, चीन और मालदीव पर भी कह दी बड़ी बात

यह भी पढे़ं: NEET 2024: नीट कैसे होगी क्लीन? एनटीए को नोटिस जारी, परीक्षा और काउंसलिंग पर सुप्रीम कोर्ट ने लिया ये बड़ा फैसला