Move to Jagran APP

Watch Video Spicejet Flight: पटना से दिल्ली जा रहे स्पाइस जेट विमान में लगी आग, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग; बाल-बाल बचे 185 यात्री

Patna-Delhi Spicejet Flight डीजीसीए के अनुसार इस फ्लाइट से एक पक्षी टकरा गया था जिसके चलते उसमें आग लग गई। पक्षी टकराने और हवा में एक इंजन बंद होने के बाद इसे पटना लौटाया गया। लोगों के लिए वैकल्पिक उड़ान की व्यवस्था भी की जा रही है।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Sun, 19 Jun 2022 01:02 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jun 2022 05:01 PM (IST)
Watch Video Spicejet Flight: पटना से दिल्ली जा रहे स्पाइस जेट विमान में लगी आग, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग; बाल-बाल बचे 185 यात्री
पटना से दिल्ली जा रहा स्पाइस जेट विमान।

नई दिल्ली, एएनआइ। Patna Spicejet News : पटना से दिल्ली जा रहे स्पाइस जेट के विमान में आग लगने की जानकारी सामने आई है। विमान के इंजन में खराबी के बाद विमान में सवार लोगों ने इस आग को उड़ते विमान में ही देखा। विमान में इस दौरान 185 यात्री सवार थे, जिनकी जान बाल-बाल बची। प्लेन में आग लगने की जानकारी मिलते ही इसकी इमरजेंसी लैंडिंग सफलतापुर्वक वापस पटना एयरपोर्ट पर ही कराई गई। 

loksabha election banner

पक्षी के टकराने के चलते हुआ हादसा

नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) के अनुसार, दिल्ली जाने वाली स्पाइस जेट फ्लाइट में हादसे की यह घटना विमान से पक्षी के टकराने की वजह से हुई। पक्षी के चपेट में आने और हवा में एक इंजन बंद होने के बाद इसे पटना लौटाया गया। हालांकि, हादसे में सभी सवार यात्री सुरक्षित हैं।

इंजन से निकली आग की लपटें

बता दें कि जैसे ही विमान ने उड़ान भरी विमान के इंजन से आग निकलने लगी। बताया जा रहा है कि आसपास के लोगों ने तेज धमाकों की भी आवाज सुनी। लोगों में अफरातफरी देख विमान के पायलट को गड़बड़ी की सूचना मिली, जिसके बाद उसने एयर ट्रैफिक कंट्रोल से वापस लैंडिंग की इजाजत मांगी। इसके बाद एटीसी ने तेजी दिखाते हुए इस विमान की आपात लैंडिंग पटना एयरपोर्ट ही वापस करा दी।

लोगों के लिए वैकल्पिक उड़ान की व्यवस्था

घटना के बाद पटना एयरपोर्ट के निदेशक ने बताया कि यात्रियों को परेशानी न हो इसके लिए स्पाइसजेट एयरलाइंस द्वारा एक वैकल्पिक प्लेन की व्यवस्था की जा रही है। वहीं उन्होंने कहा कि घटना की जांच की जाएगी और इंजन में खराबी का पता लगाया जाएगा।

उड़ते विमान में आग देख लोगों में अफरा तफरी

जानकारी के अनुसार, स्‍पाइस जेट के विमान संख्‍या- SG 725 में उस समय आग लगी जब उसने टेक आफ किया ही था। इस दौरान उसके बाएं इंजन से आग निकलते देख लोगों में अफरातफरी का माहौल हो गया। विमान से तेज धमाकों की आवाज आते ही लोग काफी डर गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.