Move to Jagran APP

Rajasthan: मरीज व परिजन ने केज्युअल्टी में काटा हंगामा, डॉक्टर से बदसलूकी, पुलिस नदारद

अजमेर के सबसे बड़े जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में शनिवार को ईलाज कराने के लिए आए एक मरीज और उसके परिजन ने डॉक्टरों से गाली गलौच कर उनको जान से मारने की धमकी दे डाली।

By TaniskEdited By: Published: Sat, 15 Jun 2019 10:24 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jun 2019 10:24 PM (IST)
Rajasthan: मरीज व परिजन ने केज्युअल्टी में काटा हंगामा, डॉक्टर से बदसलूकी, पुलिस नदारद
Rajasthan: मरीज व परिजन ने केज्युअल्टी में काटा हंगामा, डॉक्टर से बदसलूकी, पुलिस नदारद

अजमेर, जेएनएन। अजमेर के सबसे बड़े जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में शनिवार सुबह करीब तीन बजे अफरा तफरी मच गई। यहां ईलाज कराने के लिए आए एक मरीज और उसके परिजन ने केज्युअल्टी में मौजूद चिकित्सकों से गाली गलौच कर उनको जान से मारने की धमकी दे डाली। खास बात यह रही कि उस समय अस्पताल व चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए अस्पताल परिसर में खोली गई पुलिस चौकी से चौकी प्रभारी नदारद रहा। वहां तैनात सिपाही भी  गहरी नींद में सोता रहा। चिकित्सकों की सुरक्षा में केज्युअल्टी में केवल एक आरएसी का जवान ही मौजूद था। अस्पताल के वार्ड बॉय की मदद से आरोपी मरीज व उनके परिजन की स्कूटी को कब्जे में ले लिया।  

loksabha election banner

इस घटना से गुस्साए अस्पताल के रेजीडेंट चिकित्सकों में शनिवार सुबह रोष व्याप्प्त हो गया और उन्होंने दो घंटे कार्य का बहिष्कार की घोषणा कर दी जिसे बाद में समझाईश के माध्यम से रेजीडेंट चिकित्सकों ने वापस ले लिया और अस्पताल प्रशासन को 24 घंटे का अल्टीमेटम दे दिया जिसमें कहा गया है कि अगले 24 घंटों में आरोपी मरीज और उसके परिजन जिन्होंने चिकित्सक को जान से मारने की धमकी दी उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही नहीं की गई तो वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

तकलीफ पूछने पर भड़के परिजन

शनिवार सुबह तीन बजे जवाहर लाल नेहरू अस्पताल की केज्युअल्टी में नाईट ड्यूटी पर तैनात रेजीडेंट चिकित्सक डॉक्टर सुरेन्द्र पाल सिंह तथा डॉक्टर गिरिराज सिंह व डॉक्टर प्रशान्त केज्युअल्टी में मौजूद बताए। डॉक्टर सुरेन्द्र पाल सिंह ने बतया कि रात करीब तीन बजे दरगाह इलाके से एक मरीज आया था, उसके साथ तीन चार व्यक्ति भी थे। मरीज के केज्युअल्टी गेट पर आते ही ट्रॉलीमैन सोनू ने मरीज को व्हीलचेयर उपलब्ध कराई और व्हीलचेयर पर बैठाकर मरीज को केज्युअल्टी में चिकित्सक तक पहुंचाया दिया था। उन्होंने जब मरीज को पलंग पर शिफ्ट कराने के बाद उसके पास जाकर उसे हो रही तकलीफ के बारे में पूछा तो मरीज व उसके साथ आए उसके साथी युवकों ने उनके साथ गाली गलौच कर दिया और कहा कि सुबह वह अस्पताल में दिखाई नहीं दे सकेगा। 

गाली गलौच और जान से मारने की धमकी मिलने पर वहां मौजूद अन्य चिकित्सक और अस्पताल का स्टाफ भी सकते में आ गया तथा उन्होंने केज्युअल्टी की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों को आवाजें लगाना शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि काफी देर तक आवाज लगाने के बाद आरएसी का एक सिपाही वहां पहुंचा, लेकिन आरोपी उसके भी बूते से बाहर हो गए। तब जाकर उसने जेएलएन पुलिस चौकी के फोन पर फोन भी लगाया लेकिन वहां से कोई जबाव नहीं मिला तो वह स्वयं पुलिस चौकी पहुंचा और चौकी में सो रहे सिपाही को जगाया। बताया जा रहा है कि अलबत्ता पुलिस तो वहां नहीं पहुंच सकी, लेकिन जब पुलिस वहां पहुंची तो हमलावर वहां से फरार हो चुके थे।

पुलिस ने खंगाले सीसी टीवी फुटेज  

पुलिस उपअधीक्षक एवं सीओ नॉर्थ डॉक्टर प्रियंका ने बताया कि घटना की जानकारी तो उनको रात तीन बजे ही मिल गई थी तथा वे आज सुबह जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप के आदेश पर जवाहर लाल नेहरू अस्पताल पहुंची और अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर अनिल जैन के चैम्बर से मॉनिटरिंग किए जा रहे  अस्पताल में विभिन्न स्थानों पर लगे सीसी टीवी कैमरों  से घटना के दस मिनट पहले और दस मिनट के बाद के दृश्य खंगाल डाले तथा काम आने वाले फुटेज को कब्जे में ले लिया।

नहीं दी शिकायत

डॉक्टर प्रियंका ने बताया कि पुलिस ने पीडित चिकित्सकों से उनकी लिखित शिकायत मांगी थी, लेकिन अब तक उनके द्वारा आरोपी गणों के खिलाफ लिखित शिकायत नहीं दी गई है जिसके चलते आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही फिलहाल पेंडिंग है।

आग में घी डाला

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में चिकित्सक के साथ की गई बेरहमी से मारपीट के कारण पश्चिम बंगाल सहित देश के कई राज्यों में मेडिकल कॉलेज के रेजीडेंट चिकित्सक बेमियादी हड़ताल उतरे हुए हैं, वहीं अजमेर में कल जवाहर लाल नेहरू अस्पताल के चिकित्सकों ने पश्चिम बंगाल के पीडित चिकित्सक के समर्थन में काली पट्टी बांधकर अपने कार्य को अंजाम दिया था। वहीं शनिवार अलसुबह तीन बजे चिकित्सक के साथ मरीज और मरीज के परिजन ने किया दुव्यवहार ने आग में घी डालने का काम किया है। पुलिस को चाहिए कि अजमेर शहर का माहौल बिगाड़ने और चिकित्सकों से बदसलूकी करने वालों की पहचान करके उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.