मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, आइएएनएस। भारतीय वायुसेना के जाबांज पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान का बदला भारतीय सेना के जवानों ने पाकिस्तान से ले लिया है। पाकिस्तान में अभिनंदन को गिरफ्तार कर प्रताड़ित करने वाले पाक कमांडो अहमद खान को सेना के जवानों ने मार गिराया है। पाक कमांडो नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा था।

रिपोर्टों के अनुसार, पाकिस्तानी सेना के विशेष सेवा समूह के सूबेदार अहमद खान को भारतीय सेना ने 17 अगस्त को एलओसी के नैकल सेक्टर में मार गिराया था, जब वह भारत में घुसपैठियों को दाखिल करने का प्रयास कर रहा था। 27 फरवरी को विंग कमांडर अभिनंदन को गिरफ्तार करने के बाद पाकिस्तान द्वारा जारी तस्वीर में सूबेदार अहमद खान दिख रहा है।

पहले भी कराता रहा है घुसपैठ
इससे पहले अहमद खान नौशेरा, सुंदरबनी और पल्लनवाला सेक्टरों में आतंकवादियों की भारत में घुसपैठ कराता रहा है। बताया जा रहा है कि घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तानी सेना ने उसे विशेष रूप से तैनात किया था।

फॉरवर्ड पोस्ट पर मौजूद थे जैश के आतंकी
सूत्रों ने मुताबिक, अहमद खान ने कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ के लिए फॉरवर्ड पोस्ट पर जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षित आतंकवादियों को इकट्ठा किया था। 17 अगस्त को घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान की सेना ने पुंछ के कृष्णाघाटी सेक्टर में मोर्टार से हमला किया, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। भारत सेना द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी कमांडो अहमद खान मारा गया।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान की तरफ तेज रफ्तार से बढ़ रही आफत, मचा सकती है तबाही

भारतीय वायुसेना ने पाक विमानों को खदेड़ा था
बता दें कि बालाकोट पर भारतीय वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तानी विमानों ने भारत में हमले की कोशिश की थी, भारतीय विमानों ने पाकिस्तान की इस कोशिश को नाकाम कर उनके विमानों को भागने पर मजबूर कर दिया था। इसी दौरान पाकिस्तानी विमान एफ-16 को गिराने की कोशिश में विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान का मिग-21 बाइसन क्रैश होकर पाकिस्तान में जा गिरा। पाकिस्तानी सैनिकों ने विंग अभिनंदन वर्तमान को गिरफ्तार कर उनको प्रताड़ित किया था। बाद में भारत के दबाव के बाद पाकिस्तान नें विंग कमांडर अभिनंदन को 1 मार्च को रिहा कर दिया था।

यह भी पढ़ें- जब विंग कमांडर अभिनंदन ने पाक अधिकारी को कहा 'I am not suppose to telling you'

Posted By: Manish Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप