नई दिल्ली। पठानकोट मामले में कार्रवाई की बात करने वाले पाकिस्तान की एक बार फिर से कलई खुलकर सामने आ गई है। इस मामले में पहले हमले के मास्टरमाइंड आतंकी मसूद अजहर को गिरफ्तार करने फिर मुकरने और फिर उसको हिरासत में लेने की बात करने वाले पाकिस्तान का एक और सच अब सभी के सामने आ गया है।

दरअसल पाकिस्तान ने जैश ए मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर को न तो नजरबंद ही किया है और न ही गिरफ्तार किया गया है। इतना ही नहीं इस मामले में जिन तीन लोगों को पाकिस्तान ने हिरासत में लिया है उनका इस मामले से कोई लेना-देना ही नहीं है। इन सभी बातों का खुलासा भारतीय खुफिया रिपोर्ट में किया गया है। वहीं दूसरी ओर अब भारत ने अगले 48 घंटों के अंदर पाकिस्तान को मसूद अजहर के खिलाफ डोजियर सौंपने की बात कही है।

जानें आखिर कौन है मसूद अजहर, क्या है इसके मंसूबे

रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान ने अजहर के खिलाफ अब तक कोई मामला भी दर्ज नहीं किया है। जिन तीन लोगों के हिरासत में होने की खबर आई थी उन्हें जिहादी लिटरेचर रखने के आराेप में हिरासत में लिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक अजहर की गिरफ्तारी और हिरासत की खबर का प्रचार केवल मामले को दबाने के लिए किया गया था।

पठानकोट हमले के मास्टरमाइंड मसूद अजहर के खिलाफ भारत जो डोजियर पाकिस्तान को सौंपने वाला है उसमें आतंकी जकीउर रहमान लखवी, हाफिज सईद, जैश-ए-मोहम्मद के रउफ अजगर अजहर और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का नाम भी है। इसके अलावा इसमें इनके फंड जुटाने के तरीकों का भी जिक्र किया गया है।

पढ़ें: भारत को खुश करने के लिए जैश पर कार्रवाई : हाफिज सईद

कश्मीर की आजादी, बाबरी का बदला लेने का पाठ पढ़ाता है मसूद अज़हर

Posted By: Kamal Verma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस