Move to Jagran APP

Bharat Jodo Yatra के 10वें दिन अलाप्पुझा जिले पहुंची पद यात्रा, राहुल गांधी युवाओं से करेंगे मुलाकात

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आज दसवां दिन है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा केरल के अलाप्पुझा जिले में पहुंच गई है। राहुल गाधी का कायमकुलम जिले में विशेष स्कूली बच्चों के साथ मिलने का भी कार्यक्रम है।

By Sonu GuptaEdited By: Published: Sat, 17 Sep 2022 04:02 PM (IST)Updated: Sat, 17 Sep 2022 04:02 PM (IST)
भारत जोड़ो यात्रा के 10वें दिन अलाप्पुझा जिले में पहुंची पदयात्रा। (फोटो-एपी)

कायमकुलम, एजेंसी। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आज दसवां दिन है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा केरल के अलाप्पुझा जिले में पहुंच गई है। दोपहर का भोजन और आराम करने के बाद राहुल गांधी बेरोजगारी के मुद्दे पर कुछ युवाओं के साथ बातचीत करेंगे। कायमकुलम जिले में उनका अन्य लोगों और विशेष स्कूली बच्चों से मिलने का भी कार्यक्रम है। इस बीच इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी को बधाई देने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों ओर सैकड़ों लोग जमा हो गए।

loksabha election banner

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने देश में बेरोजगारी का किया विरोध

यह यात्रा जैसे ही पैदल मार्च करते हुए केरल के कोल्लम जिले को पार किया, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने देश में बेरोजगारी का विरोध करते हुए एक इमारत के ऊपर खड़े होकर राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस को चिन्हित किया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर बताया कि देश में 20 से 24 साल के 42 प्रतिशत युवा बेरोजगार हैं। महामारी आने से पहले भी भारत में 45 साल में सबसे अधिक बेरोजगारी दर थी। पिछले कुछ सालों से देश के युवा 17 सितंबर को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाते आ रहे हैं।

पार्टी के झंडे लहराते हुए यात्रा की शुरुआत

राहुल गांधी ने यात्रा के 10वें दिन की शुरुआत पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी के झंडे लहराते हुए की। यात्रा ने लगभग 12 किमी की दूरी तय की और अलाप्पुझा जिले में प्रवेश किया। यात्रा करीब 11 बजे सुबह कायमकुलम में एक ब्रेक लिया। यह शाम 5 बजे फिर से शुरू होगा और चेप्पड़ में राहुल गांधी एक जनसभा को संबोधित करेंगे। दिन की समापन से पहले यात्रा आठ किलोमीटर की दूरी तय करेगी। मालूम हो कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कोडिक्कुन्निल सुरेश, के मुरलीधरन, के सी वेणुगोपाल और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीसन इस दौरान राहुल गांधी के साथ मौजूद हैं।

कन्याकुमारी से शुरू हुआ यात्रा का जम्मू-कश्मीर में होगा समाप्त

राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा 3,570 किलोमीटर और 150 दिन लंबा पैदल मार्च 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुआ और जम्मू-कश्मीर में समाप्त होगा। 10 सितंबर की शाम को केरल में प्रवेश करने वाली भारत जोड़ो यात्रा 1 अक्टूबर को कर्नाटक में प्रवेश करने से पहले 19 दिनों में सात जिलों में प्रवेश करते हुए 450 किमी की दूरी तय कर राज्य से होकर गुजरेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.