Move to Jagran APP

कश्मीर की हालात पर बोले उमर, पाकिस्तान को कब तक देते रहेंगे दोष

कश्मीर के मुद्दे पर जम्मू-कश्मीर के विपक्ष के नेता राष्ट्रपति से मिले और वहां के मौजूदा हालात की जानकारी दी।

By Lalit RaiEdited By: Published: Sat, 20 Aug 2016 02:40 PM (IST)Updated: Sat, 20 Aug 2016 02:56 PM (IST)
कश्मीर की हालात पर बोले उमर, पाकिस्तान को कब तक देते रहेंगे दोष

नई दिल्ली। आतंकी बुरहान वानी के सफाए के बाद घाटी पिछले 43 दिन से अशांत है। श्रीनगर में कर्फ्यू जारी है। इस बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने राष्ट्रपति से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि जिस काम को सरकार को करना चाहिए उसे विपक्ष कर रहा है। कश्मीर में आग अपनों की नाकामियों से लगी है। उसके लिए किसी और को जिम्मेदार ठहराना सही नहीं होगा।

loksabha election banner

उमर ने कहा कि ये सच है कि आग में घी डालने का काम अलगाववादी करते हैं। लेकिन ये समझने की जरूरत है कि कश्मीर अशांत क्यों है। उमर ने कहा कि पाकिस्तान के ट्रैक रिकॉर्ड के बारे में दुनिया जानती है। ये सरकार की जिम्मेदारी है कि वो आतंक के प्रायोजक का सामना करे। लेकिन जिस तरह से कश्मीर में युवाओं को निशाना बनाया जा रहा है, वो चिंता का विषय है।

पाक का पैंतरा, स्पेशल आजादी ट्रेन पर लगाए आतंकी बुरहान वानी के पोस्टर

वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार को सिर्फ कश्मीर की जमीन से मतलब नहीं है। सरकार आम कश्मीरियों से प्यार कर सकती है। सरकार की स्पष्ट सोच है कि युवाओं के हाथ में बंदूक और पत्थर की जगह कलम, किताब और कंप्यूटर होना चाहिए।

बुरहान बनाम आम कश्मीरी, सेना में शामिल हुए 300 कश्मीरी युवा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.