Move to Jagran APP

Odisha Train Accident: मनसुख मांडविया की एम्स के डॉक्टरों के साथ बैठक, घायलों को उत्तम उपचार देने का निर्देश

Odisha Train Accident स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ओडिशा रेल हादसे के पीड़ितों को दी जा रही चिकित्सा सहायता का जायजा लेने भुवनेश्वर पहुंचे हैं। रेल हादसे में अब तक 288 लोगों की जान जा चुकी है जबकि 1000 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaPublished: Sun, 04 Jun 2023 10:04 AM (IST)Updated: Sun, 04 Jun 2023 02:06 PM (IST)
Odisha Train Accident: मनसुख मांडविया की एम्स के डॉक्टरों के साथ बैठक, घायलों को उत्तम उपचार देने का निर्देश
Odisha Train Accident केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया

भुवनेश्वर, एएनआई। Odisha Train Accident बालेश्वर रेल हादसे में घायल पीड़ितों को दी जा रही चिकित्सा सहायता का जायजा लेने भुवनेश्वर पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने एम्स के डॉक्टरों के साथ बैठक की। मंत्री ने बैठक में एम्स की टीम को घायलों के उत्तम इलाज के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

ओडिशा में हुए इस रेल हादसे में अब तक 288 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 1,000 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं।

AIIMS की टीम वायुसेना के विमान से पहुंची

एम्स दिल्ली के चिकित्सा विशेषज्ञों की एक टीम भी 1,000 से अधिक घायलों और 100 गंभीर रोगियों को उपचार प्रदान करने के लिए चिकित्सा उपकरणों के साथ ओडिशा के ट्रेन दुर्घटना स्थल का भी दौरा किया।

दिल्ली के अन्य केंद्रीय सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर भी भारतीय वायुसेना के विमान से ओडिशा पहुंचे हैं।

पलटी हुई बोगियां हटीं, जोड़ा जा रहा ट्रैक

दक्षिण पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) आदित्य कुमार ने बताया कि पलटी हुई बोगियों को हटा दिया गया है और एक तरफ से ट्रैक को जोड़ने का काम चल रहा है।

आदित्य कुमार ने कहा, ''यात्री ट्रेन की पलटी हुई बोगियों को हटा दिया गया है, मालगाड़ी की दो बोगियों को भी हटा दिया गया है। अब एक तरफ से ट्रैक जोड़ने का काम चल रहा है जिसे जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाएगा।"

IAF भी बचाव कार्य में लगा

शुक्रवार को ओडिशा के बालेश्वर में भीषण रेल दुर्घटना के बाद से राहत-बचाव कार्य तेजी से पूरा किया गया।  उधर, प्रभावित यात्रियों को लेकर वालेश्वर से एक विशेष ट्रेन रविवार की सुबह चेन्नई पहुंची। भारतीय वायु सेना (IAF) ने भी मृतकों और घायलों को निकालने के लिए Mi-17 हेलीकॉप्टर तैनात किए।

बता दें कि बालेश्वर जिले के बहानागा बाजार स्टेशन पर अलग-अलग पटरियों पर बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी की टक्कर के चलते ये दुर्घटना हुई। शुक्रवार शाम हुए हादसे में इन दोनों पैसेंजर ट्रेनों के 17 डिब्बे पटरी से उतर गए और गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.