Move to Jagran APP

Odisha Accident: कंधमाल में ब्रेक फेल होने से पलटी बस, 6 यात्रियों की मौत; ममता बनर्जी ने जताया शोक

ओडिशा के कंधमाल में एक सड़क हादसे में छह लोगों की मौत हो गई। जबकि 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए। हादसा कलिंगा घाटी के पास हुआ। बस में पश्चिम बंगाल के पर्यटक सवार थे जो वापस लौट रहे थे।

By Achyut KumarEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 11:08 AM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 01:16 PM (IST)
ओडिशा में बस पलटने से सात लोगों की मौत (फोटो- एएनआइ)

भुवनेश्वर, आनलाइन डेस्क। ओडिशा (Odisha News) के कंधमाल जिले में बड़ा सड़क हादसा हो गया है। मंगलवार की रात कलिंगा घाटी के पास एक बस पलट गई, जिससे छह लोगों की मौत हो गई है। जबकि 41 लोग घायल हो गए।घायलों में 15 की हालत गंभीर बताई गई है।

loksabha election banner

ममता बनर्जी ने जताया शोक

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा, हमारा प्रशासन मृतकों के शीघ्र पोस्टमॉर्टम, घायलों के इलाज और उनकी वापसी के लिए ओडिशा के अधिकारियों के साथ समन्वय कर रहा है। प्रमुख सचिव, आपदा प्रबंधन और विधायक उदयनारायणपुर के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय टीम को ओडिशा भेजा जा रहा है।

बस में सवार थे 77 यात्री

ड्राइवर को मिलाकर बस में कुल 77 यात्री सवार थे। सभी घायलों को भंजनगर स्वास्थ्य केन्द्र और बरहमपुर एमकेसीजी मेडिकल अस्पताल में भर्ती किया गया है। मृतकों में  चार महिला और दो पुरुष यात्री शामिल हैं।

बस का ब्रेक पाइप फट जाने से हुआ हादसा

मिली जानकारी के मुताबिक, टूरिस्ट बस में सवार सभी यात्री पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिला में उदनपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। यह टूरिस्ट बस दारिंगीबाड़ी से कलिंगा घाटी होते हुए जा रही थी कि दुर्गाप्रसाद के पास देर रात में दुर्घटना का शिकार हो गई। बस का ब्रेक पाइप फट जाने से बस का संतुलन बिगड़ गया और बस सड़क किनारे बिजली के खम्भे से टकराने के बाद पलट गयी।

मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल विभाग की टीम

सड़क हादसे की सूचना मिलते ही भंजनगर थाना पुलिस एवं दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और बस में फंसे यात्रियों को निकालकर उन्हें अस्पताल पहुंचाया। मौके पर ही 6 यात्रियों की मौत हो गई थी। घायल 41 पर्यटकों में से 15 की हालत गंभीर होने से उन्हें बरहमपुर एमकेसीजी मेडिकल को स्थानांतरित कर दिया गया है।

पश्चिम बंगाल की ओर जा रही थी बस

गौरतलब है कि टूरिस्ट बस फुलवाणी से पश्चिम बंगाल की तरफ जा रही थी। देर रात में कलिंगा घाटी में बस का ब्रेक पाइप फट जाने से बस पलट गई। ऐसे में बस के नीचे दबने वाले 6 यात्रियों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई है। बता दें कि कलिंगा घाटी में इससे पहले भी कई हादसे हो चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.