Move to Jagran APP

'अब हमास को भारत की आतंकी सूची में शामिल करने का समय...', केरल में फलस्तीन समर्थक विरोध के बाद इजरायल दूत नाओर गिलोन बोले

Israel-Hamas war केरल में फलस्तीन समर्थक रैली की गई। इस रैली में हमास के पूर्व प्रमुख खालिद मशाल भी वर्चुअल रूप से शामिल हुए। मशाल ने वर्चुअली कार्यक्रम को संबोधित किया जो केरल में जमात-ए-इस्लामी की युवा शाखा सॉलिडैरिटी यूथ मूवमेंट द्वारा आयोजित किया गया था। इस रैली के बाद इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने ने कहा कि अब हमास को भारत की आतंकवादी सूची में जोड़ने का समय आ गया है।

By AgencyEdited By: Babli KumariPublished: Sun, 29 Oct 2023 10:09 AM (IST)Updated: Sun, 29 Oct 2023 10:09 AM (IST)
भारत में इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन (फोटो/एएनआई)

एएनआई, नई दिल्ली। इजरायल और हमास के बीच लगातार युद्ध जारी है। इस युद्ध में पूरा विश्व दो भागों में बंटा हुआ है। भारत इस युद्ध में इजरायल का साथ दे रहा है। वहीं, इस युद्ध को लेकर अलग-अलग जगहों पर इजरायल और फलस्तीन के  समर्थन के लिए प्रदर्शन किए जा रहे हैं।

loksabha election banner

इसी प्रदर्शन के कड़ी में केरल में भी एक फलस्तीन समर्थक रैली की गई और इस रैली के दौरान हमास के पूर्व प्रमुख खालिद मशाल भी वर्चुअल रूप से जुड़े। जिसके बाद भारत में इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने इस रैली और इसमें खालिद मशाल के वर्चुअली जुड़ने  पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए कि कहा कि अब हमास को भारत की आतंकवादी सूची में जोड़ने का समय आ गया है।

इजरायली दूत ने 'एक्स' पर अपने आधिकारिक हैंडल से पोस्ट किया, "अविश्वसनीय! हमास का आतंकवादी खालिद मशाल कतर से केरल के एक कार्यक्रम में  'यहूदीवाद को उखाड़ फेंको' के नारे लगा रहा है।'

उन्होंने आगे पोस्ट किया, "मशाल ने सभी प्रदर्शनकारियों से आह्वान किया कि सड़कों पर उतरें और अपना विरोध दर्ज कराएं और आप सभी जिहाद के लिए तैयार रहें (इजरायल पर) हमास को आर्थिक रूप से समर्थन दें। सोशल मीडिया पर फलस्तीनी विचारधारा को बढ़ावा दें।"

'हमास को भारत आतंकवादी लिस्ट में करे शामिल'

इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने जोर देकर कहा कि अब हमास आईएसआईएस को भी भारत की आतंकवादी सूची में जोड़ने का समय आ गया है।

मशाल ने वर्चुअली कार्यक्रम को संबोधित किया जो केरल में जमात-ए-इस्लामी की युवा शाखा सॉलिडेरिटी यूथ मूवमेंट द्वारा आयोजित किया गया था। हमास के पूर्व प्रमुख ने सभा को अरबी में संबोधित किया।

'एक समूह ने अपनी वास्तविक मानसिकता को किया उजागर'

फलस्तीन समर्थक विरोध और मशाल के वर्चुअल संबोधन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि केरल में भाजपा के उपाध्यक्ष वीटी रेमा ने बयान दिया है कि "इस्लामिक आतंकवादियों के एक समूह" ने धर्मनिरपेक्ष भारत में "अपनी वास्तविक मानसिकता" को उजागर कर दिया है।

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: फलस्तीन के सभी कैदियों को किया जाए रिहा, हमास ने इजरायल के सामने रखी बंदियों को छोड़ने की शर्त

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: बमों और गोलों के धमाकों से गूंज रहा गाजा, युद्ध मैदान में तब्दील हुई पट्टी; 7703 पहुंचा मौत का आंकड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.