Move to Jagran APP

बेंगलुरु में सिलेंडर या बम विस्फोट? रामेश्वरम कैफे में मिला बैग, फोरेंसिक टीमों ने संभाला मोर्चा; CCTV भी आया सामने

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के एक कैफे में शुक्रवार को हुए विस्फोट में कम से कम नौ लोग घायल हो गए। फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाने शुरू कर दिए हैं। शुरू में यह संदेह था कि गैस रिसाव के कारण कैफे में विस्फोट हो सकता है लेकिन फायर डिपार्टमेंट ने इस संभावना से इनकार किया। वहीं रामेश्वरम कैफे के को-फाउंडर ने पुलिस को सीसीटीवी फुटेज सौंप दिया है।

By Agency Edited By: Anurag GuptaPublished: Fri, 01 Mar 2024 06:39 PM (IST)Updated: Fri, 01 Mar 2024 06:44 PM (IST)
बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में विस्फोट (फोटो: एएनआई)

एजेंसी, बेंगलुरु। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के एक कैफे में शुक्रवार को हुए विस्फोट में कम से कम नौ लोग घायल हो गए। अधिकारियों के मुताबिक, घायलों में दो कर्मचारी और सात कस्टमर शामिल हैं, जिन्हें उपचार के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, रामेश्वरम कैफे में दोपहर को उस वक्त विस्फोट हुआ, जब कैफे में काफी ज्यादा भीड़ थी। हालांकि, विस्फोट किस कारण हुआ? तत्काल प्रभाव से इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन बम निरोधक दस्ता घटनास्थल की जांच कर रहा है।

कैफे में हुए दो विस्फोट

कैफे चेन की को-फाउंडर और एमडी दिव्या राघवेंद्र राव ने बताया कि उन्हें जानकारी दी गई कि 10 सेकंड के भीतर दो विस्फोट हुए, जिसमें एक ग्राहक और तीन कर्मचारी घायल हो गए। स्थानीय टीवी9 समाचार चैनल के साथ बातचीत में दिव्या राघवेंद्र राव ने बताया,

कैफे की रसोई में ऐसा कुछ भी नहीं हुआ जिसकी वजह से विस्फोट हो... विस्फोट तो कस्टमर के हाथ धोने वाली जगह पर हुआ... एक बैग में रखी हुई कोई चीज फट गई। फिलहाल, सभी घायल खतरे के बाहर हैं।

पुलिस को सौंपा गया CCTV फुटेज

उन्होंने बताया कि कैफे ने विस्फोट के कारणों की जांच में मदद के लिए अपना सीसीटीवी फुटेज पुलिस को सौंप दिया है। वहीं, एक प्रत्यक्षदर्शी शबरीश ने बताया कि मैंने एक तेज आवाज सुनी और मौके पर जब पहुंचा, तो वहां पर धुंआ दिखाई दे रहा था। उन्होंने बताया,

कुछ लोगों के हाथ और पैर में चोटें आईं और अफरातफरी की वजह से कैफे के आसपास पहचान पत्र बिखरे पड़े थे।

घायलों में से तीन को पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां के कर्मचारियों ने बताया कि दो को मामूली चोटें आई हैं, जबकि तीसरा 40 फीसद जल गया था।

'कैफे में नहीं हुआ सिलेंडर विस्फोट'

भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने रामेश्वरम कैफे के फाउंडर श्रीनागराज से विस्फोट के बारे में बातचीत की और बताया कि श्रीनागराज ने उन्हें यह बताया कि सिलेंडर ब्लास्ट की वजह से नहीं, बल्कि कस्टमर द्वारा छोड़े गए एक बैग की वजह से विस्फोट हुआ। उनका एक कर्मचारी भी घायल हो गया।

उन्होंने आगे कहा कि यह स्पष्ट तौर पर बम विस्फोट का मामला प्रतीत होता है। मुख्यमंत्री सिद्दरमैया से बेंगलुरु स्पष्ट जवाब की मांग करता है।

फायर डिपार्टमेंट ने गैस लीक से किया इनकार

पुलिस कैफे में हुए विस्फोट के सभी पहलुओं की जांच कर रही है। हालांकि, शुरू में यह संदेह था कि गैस रिसाव के कारण कैफे में विस्फोट हो सकता है, लेकिन फायर डिपार्टमेंट ने इस संभावना से इनकार किया और कहा कि घटनास्थल पर एक बैग मिला है। फोरेंसिक टीमों ने मोर्चा संभाला हुआ है।

'आरोपियों को दी जाएगी सजा'

रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट पर मुख्यमंत्री सिद्दरमैया का बयान भी सामने आया, जिसमें उन्होंने आरोपियों को सजा दिलाने की बात कही। उन्होंने कहा,

कैफे के सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। पता चला है कि किसी ने कैफे में एक बैग छोड़ा था। घटना के आरोपियों को सजा दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.