Move to Jagran APP

Adani के पोर्ट निर्माण को लेकर हिंसक विरोध की जांच के लिए पहुंची NIA टीम, कैथोलिक चर्च के नेतृत्व में प्रदर्शन

केरल के विझिंजम में अदाणी समूह द्वारा बनाए जा रहे बंदरगाह के विरोध में हिंसक प्रदर्शन के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की एक टीम बुधवार को जांच के लिए विझिंजम पहुंची। अधिकारी विझिंजम पुलिस स्टेशन के अधिकारियों से बात करेंगे।

By AgencyEdited By: Amit SinghPublished: Wed, 30 Nov 2022 11:25 PM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2022 11:25 PM (IST)
Adani के पोर्ट निर्माण को लेकर हिंसक विरोध की जांच के लिए पहुंची NIA टीम, कैथोलिक चर्च के नेतृत्व में प्रदर्शन
हिंसक विरोध की जांच के लिए पहुंची NIA टीम (फाइल फोटो)

तिरुअनंतपुरम, एजेंसी: केरल के विझिंजम में अदाणी समूह द्वारा बनाए जा रहे बंदरगाह के विरोध में हिंसक प्रदर्शन के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की एक टीम बुधवार को जांच के लिए विझिंजम पहुंची। अधिकारी विझिंजम पुलिस स्टेशन के अधिकारियों से बात करेंगे।

loksabha election banner

यह भी पढ़े: क्रिप्टो बैंक ब्लॉकफी ने बैंकरप्सी के लिए आवेदन किया, FTX को बताया वजह, बिटफ्रंट एक्सचेंज भी बंद

चर्च के नेतृत्व में भीड़ हुई उग्र

गौरतलब है कि लैटिन कैथोलिक चर्च के नेतृत्व में उग्र भीड़ ने रविवार शाम लोहे की छड़, लाठी और ईंटों का इस्तेमाल करते हुए पुलिस स्टेशन को निशाना बनाया और अधिकारियों पर हमला किया। हमले में 40 पुलिसकर्मियों समेत कई लोग घायल हो गए थे। हमले से करीब 85 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। मामले में पुलिस ने 3,000 से अधिक लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

आरोपितों के खिलाफ होगी कड़ी कानूनी कार्रवाई

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार पुलिस ने सफाई देते हुए कहा है कि इस समय यह निष्कर्ष नहीं निकाला जा सकता है कि हिंसा के तार किसी भी चरमपंथी समूह से जुड़े हैं। तिरुअनंतपुरम रेंज की डीआइजी आर निशान्थिनी ने यह भी कहा कि पुलिस अब तक दर्ज 163 मुकदमों में आरोपितों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करेगी। इस बीच दक्षिणी नौसेना कमान (एसएनसी) के प्रमुख वाइस एडमिरल एमए हंपीहोली ने कहा कि यह बंदरगाह दुबई और कोलंबो के प्रमुख कंटेनर बंदरगाहों को टक्कर देगा। यह नीली अर्थव्यवस्था के घटक के रूप में देश के लिए बहुत अधिक राजस्व सृजित करेगा। उन्होंने कहा कि मछुआरों को अपनी आजीविका के नुकसान के लिए मुआवजे का दावा करने का अधिकार है और उम्मीद है कि सरकारें उचित रुख अपनाएंगी।

यह भी पढ़े: Fact Check : आम आदमी पार्टी के CM पद के उम्मीदवार इशुदान गढ़वी का 6 महीने पुराना वीडियो वायरल                                                          


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.